scriptनहीं थम रही ISIS की क्रूरता, 2 महिलाओं सहित 4 का सिर कलम किया | No stopping to ISIS barbarity, now beheads two women | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

नहीं थम रही ISIS की क्रूरता, 2 महिलाओं सहित 4 का सिर कलम किया

आईएस ने सीरिया में दो महिलाओं सहित 4 का सिर कलम किया, महिलाओं पर जादू-टोना करने का आरोप लगाया गया था

Jun 30, 2015 / 03:31 pm

Rakesh Mishra

isis

isis

बेरूत। दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की दरिंदगी दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है। अमानवीय तरीकों से यातनाएं देने वाले इस आतंकी संगठन के निशाने पर अब महिलाएं भी आ गई हैं। इस बार आईएस ने सीरिया में दो महिलाओं का सिर कलम कर दिया। इन महिलाओं पर जादू-टोना करने का आरोप लगाया गया था। वहीं इनके पतियों को भी मौत के घाट उतार दिया गया।

गौरतलब है कि इससे पहले भी आईएस ने कई लोगों को जासूसी के आरोप में मौत की सजा दे है। आईएस इन कथित जासूसों को मौत देने के लिए हर नए तरीके अपनाता रहा है। हाल ही में इस आतंकी संगठन ने 16 लोगों को तीन समूहों में बांटकर दर्दनाक मौत दी थी। इसमें एक समूह के गले में विस्फोटक बांधकर उड़ा दिया। वहीं पांच कैदियों को जिंदा पानी में दफन कर दिया और एक अन्य समूह को कार में बैठाकर राकेट लॉन्चर से उड़ा दिया।

हाउती विद्रोहियों पर आईएस का हमला, 28 की मौत

उधर, यमन की राजधानी सना में रात हाउती नेताओं पर इस्लामिक स्टेट के हमले में 28 लोग मारे गए, जिनमें आठ महिलाए शाामिल थीं । सुरक्षा सूत्रों के अनुसार परिवार के एक सदस्य की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए एकत्र हाउती विद्रोहियों के प्रमुख के भाइयों फैजल और हमीद जायची को लक्ष्य कर कार बम का विस्फोट किया गया। इस्लामिक स्टेट ने आन लाइन वक्तव्य जारी कर कहा कि हाउती विद्रोहियों पर हमला उसने किया, जिसमें 28 लोग मारे गए। सुन्नियों का जेहादी गुट हाउती विद्रोहियों पर अक्सर हमले करता रहता है ।

Home / world / Miscellenous World / नहीं थम रही ISIS की क्रूरता, 2 महिलाओं सहित 4 का सिर कलम किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो