scriptN Korea का प्लान, जंग हुई तो हर घंटे S korea पर गिरेंगे 5 लाख बम | North Korea Plans To Invade The South Korea Revealed | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

N Korea का प्लान, जंग हुई तो हर घंटे S korea पर गिरेंगे 5 लाख बम

नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने साउथ कोरिया के लिए एक ऐसा
प्लान बनाया है जिसके तहत रॉकेट और मस्टर्ड गैस अटैक से हजारों लोगों की
जान ली जा सके

May 03, 2016 / 04:06 pm

Abhishek Tiwari

Kim Jong Un

Kim Jong Un

वॉशिंगटन। नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने साउथ कोरिया के लिए एक ऐसा प्लान बनाया है जिसके तहत रॉकेट और मस्टर्ड गैस अटैक से हजारों लोगों की जान ली जा सके। व्हाइट हाउस के एडवाइजर रह चुके विक्टर चा ने अपनी किताब द इम्पॉसिबल स्टेट में ये खुलासा किया है। बता दें कि किम जोंग उन ने साउथ कोरियन प्रेसिडेंशियल पैलेस की रेप्लिका भी बनवाई है, ताकि आर्मी उस पर हमले की प्रैक्टिस कर सके।

जंग हुई तो हर घंटे पांच लाख रॉकेट बम बरसाएगा नॉर्थ कोरिया
किताब में खुलासा करने वाले विक्टर 2004 से 2007 तक नेशनल सिक्युरिटी काउंसिल के एशियन अफेयर्स डायरेक्टर रह चुके हैं। इसके अलावा वे साउथ और नॉर्थ कोरिया मामलों के एक्सपर्ट भी हैं। उन्होंने बताया कि अगर जंग हुई तो नॉर्थ कोरिया साउथ पर हर घंटे पांच लाख रॉकेट बम बरसाएगा। इसके अलावा वो साउथ कोरिया में स्पेशल फोर्सेज की एयर लैंडिंग करवाएगा और पावर स्टेशन समेत जरूरी बिल्डिंग्स तबाह कर देगा।

जंग के लिए नॉर्थ कोरिया की ये है तैयारी

विक्टर के मुताबिक नॉर्थ कोरिया छह लाख केमिकल आर्म्ड मिसाइलों के जरिए साउथ के एयरपोर्ट और मेन ट्रांसपोर्ट लिंक को निशाना बनाएगा, ताकि जापान और यूनाइटेड स्टेट्स की मदद न पहुंच सके। केमिकल अटैक में 5,000 मीट्रिक टन से ज्यादा नर्व गैस और वॉमिटिंग एजेंट्स का यूज किया जाएगा। इतना ही नहीं, 7 लाख सोल्जर्स और 2 लाख टैंक्स साउथ कोरियन बॉर्डर पर हमला करेंगे। नॉर्थ कोरिया जमीन के नीचे 475 फीट की गहराई में टनल्स बनाने की प्लानिंग भी कर रहा है, जिससे स्पेशल फोर्स साउथ में घुसेगी। विक्टर का ये भी दावा है कि पूर्व शासक किम इल संग के वक्त प्योंगयांग में खास कमांड पोस्ट और टनल थी, जिसकी कैपिसिटी 100,000 लोगों की थी।

Home / world / Miscellenous World / N Korea का प्लान, जंग हुई तो हर घंटे S korea पर गिरेंगे 5 लाख बम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो