scriptयूएन में भारत को घेरने की कोशिश में पाकिस्तान ने खुद कराई फजीहत | pakistan's un envoy leads band of self goal scorers | Patrika News

यूएन में भारत को घेरने की कोशिश में पाकिस्तान ने खुद कराई फजीहत

Published: Sep 23, 2016 02:37:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

दुनिया के सामने एक्सपोज होने के बाद बौखलाए पाकिस्तान के अधिकारी लगातार गलतियां कर देश की फजीहत करवा रहे हैं

nawaz sharif

nawnawaz sharifaz sharif

वॉशिंगटन। जम्मू कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। उधर, दुनिया के सामने एक्सपोज होने के बाद बौखलाए पाकिस्तान के अधिकारी लगातार गलतियां कर देश की फजीहत करवा रहे हैं।

अब एक ऐसी ही गलती यूएन में पाकिस्तान की दूत मलीहा लोधी की सामने आई है, जो कि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। मलीहा लोधी ने संयुक्त राष्ट्र की महासभा में पाक के पीएम नवाज शरीफ के भाषण से ठीक पहले एक ट्वीट किया। मलीहा ने ट्वीट किया, Entering the UN for the PM’s Actress to the GA। दरअसल मलीहा address लिखना चाहती थीं, लेकिन उन्होंने लिख दिया actress। हाल में ऐसे कई मामले हुए हैं जिनसे पाकिस्तान ने खुद की ही फजीहत कराई है।

इससे पहले भी पाकिस्तान पर खबरों को तोड़मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगा था। पाकिस्तानी मीडिया ने कहा था की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग के बीच हुई वार्ता में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा हुई। इस दौरान पाकिस्तान ने दावा किया था चीन कश्मीर मुद्दे पर उनके साथ है। हालांकि जब चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ल्यू कांग से इस मुद्दे पर बात की गई तो उन्होंने इसे नकार दिया। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय रिश्तों के साथ साथ साझा हित के अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों को लेकर बातचीत हुई।

पाकिस्तान के अधिकारियों की तरफ से यूएन महासचिव बान की-मून के बयानों को भी तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। महासचिव ने अपने ट्वीट में केवल पीएम नवाज शरीफ के साथ बैठक का जिक्र किया था। पाकिस्तानी अधिकारियों ने दावा किया कि बान की-मून ने कश्मीर मुद्दे पर गहरी चिंता जताई है। ये सबकुछ शरीफ की वो मीडिया आर्मी कर रही जो उनके साथ गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो