scriptपनामा पेपर्स लीक: नवाज ने आरोपों की जांच के लिए बनाई समिति | Panama Papers: Nawaz Sharif forms high-level probe panel | Patrika News

पनामा पेपर्स लीक: नवाज ने आरोपों की जांच के लिए बनाई समिति

Published: Apr 06, 2016 08:15:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने किसी
भी वित्तीय गड़बड़ी की जांच के लिए उच्चस्तरीय न्यायिक आयोग के गठन की
घोषणा की

Pakistan PM Nawaz sharif

Pakistan PM Nawaz sharif

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुप्त तरीके से काम करने वाले दुनिया के बड़े लॉ फर्म में से एक पनामा के मोज्जाक फोंसेका के खुलासे में अपने परिवार के सदस्यों के नाम आने के बाद इसकी जांच के लिए एक उच्च स्तरीय न्यायिक आयोग के गठन की घोषणा की। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में इस मामले के संदर्भ में किसी भी वित्तीय गड़बड़ी की जांच के लिए उच्चस्तरीय न्यायिक आयोग के गठन की घोषणा की।

विपक्ष ने की थी जांच की मांग
लीक हुए दस्तावेजों के अनुसार नवाज के तीन बच्चों के पास कई कंपनियों के लिए मालिकाना अधिकार हैं। इस खुलासे के बाद विपक्ष ने जांच की मांग की थी। अपने संबोधन में नवाज ने कहा कि वह मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश के नेतृत्व में एक न्यायिक आयोग के गठन की घोषणा करते हैं। यह आयोग मामले की जांच कर अपना फैसला सुनाएगा।

गोपनीय दस्तावेजों ने खोली थी पोल
उन्होंने अपने संबोधन में अपने परिवार के कारोबार की पृष्ठभूमि के बारे में भी विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि मेरे परिवार ने पहले भी कई आरोप झेले हैं और जहां तक कारोबार का सवाल है तो राजनीति में आने से बहुत पहले से ही मेरा स्थापित आद्योगिक परिवार था। उल्लेखनीय है कि मोज्जाक फोंसेका के लीक हुए गोपनीय दस्तावेजों ने 12 देशों के वर्तमान एवं पूर्व प्रमुखों समेत वैश्विक नेताओं से संबंध रखने वाले 61 लोगों, उद्योगपतियों की पोल खोल दी है कि किस तरह उन्होंने कालेधन को छुपाने के लिए इस फर्म का सहारा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो