scriptघर के पीछे बने गड्ढे से आ रही थीं अजीब सी आवाज़ें, खुदाई के बाद जो निकला वो होश उड़ा देने वाला था! | Rescued puppies From Underground Cave Dug By Their Mother In Detroit Yard | Patrika News

घर के पीछे बने गड्ढे से आ रही थीं अजीब सी आवाज़ें, खुदाई के बाद जो निकला वो होश उड़ा देने वाला था!

Published: Jul 21, 2017 02:53:00 pm

Submitted by:

राहुल

पहली बार में तो कोई इस आवाज़ को समझ नहीं पाया लेकिन जब शख्स ने आप-पास के लोगों को बुला कर वो आवाज़ सुनाई तब सभी हैरान रह गए। वो चिल्लाने की आवाज़ लगातार आ रही थी और लोग हैरान इस वजह से थे क्योंकि वो किसी इंसान की आवाज़ नहीं थी…

Rescued puppies From Underground Cave Dug By Their

Rescued puppies From Underground Cave Dug By Their Mother In Detroit Yard

अमरीका के डेट्रायट शहर में रहने वाला एक शख्स उस वक्त हैरान रह गया जब उसके घर के पीछे खाली पड़े मैदान से अजीब सी आवाज सुनाई दी। पहली बार में तो कोई इस आवाज़ को समझ नहीं पाया लेकिन जब शख्स ने आप-पास के लोगों को बुला कर वो आवाज़ सुनाई तब सभी हैरान रह गए। वो चिल्लाने की आवाज़ लगातार आ रही थी और लोग हैरान इस वजह से थे क्योंकि वो किसी इंसान की आवाज़ नहीं थी। जब लोग वहां पहुंचे तब वहां कोई भी मौजूद नहीं था। लेकिन वो आवाज़ें लगातार उसी जगह से आ रही थीं।

इस बीच किसी ने गौर किया कि वो चिल्लाने की आवाज़ वहां मौजूद एक गड्ढे से आ रही थीं। इसके बाद लोगों ने तुरंत इस मामले की सूचना ह्यूमन सोसाइटी को दी। सोसाइटी के कर्मचारियों ने वहां पहुंच कर उस जगह की खुदाई की तो उस गड्ढे से 11 कुत्ते के बच्चों को बाहर निकाला गया।
घर के पीछे गड्ढे से आ रही थी चिल्लाने की आवाज, खुदाई किया तो निकला ये
सोसाइटी के कर्मचारी जिनका नाम क्रिस और पैम था, उनके अनुसार जब वो मौके पर पहुंचे तो एक गड्ढे से लगातार आवाज़ें आ रहीं थी लेकिन यह साफ़ नहीं हो पा रहा था कि आखिर वो आवाज़ें किसकी हैं क्योंकि गड्ढे के अंदर होने के कारण उन आवाज़ की पहचान नहीं हो पा रही थी। उन्होंने बिना देरी किए वहां से मिट्टी को हटाना शुरू कर दिया।

क्रिश और पैम का कहना था कि गड्ढे की गहराई काफी ज्यादा थी और उसके अंदर दूर-दूर तक बहुत अंधेरा था। लेकिन जब उन्होंने नीचे उतरकर देखने लगे तो उन्हें कुछ कुत्ते का बच्चा नजर आया। उन्होंने एक-एक करके कुत्ते के 11बच्चों को बाहर निकाला लेकिन वहां उन्हें उन बच्चों की मां नजर नहीं आई। उनका कहना था कि उनमें कुछ बच्चे जख्मी हो गए थे, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल सभी बच्चे जानवरों के डॉक्टर की निगरानी में हैं। 
घर के पीछे गड्ढे से आ रही थी चिल्लाने की आवाज, खुदाई किया तो निकला ये
सोसाइटी का कहना है कि कुछ देर और हो जाती तो दम घुटने के कारण बच्चों की मौत हो सकती थी। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि कुत्ते के वो बच्चे वहां पहुंचे कैसे? लोगों का यही मानना है कि ख़राब मौसम से बचाने के लिए उनकी मां ही उन्हें वहां लेकर गई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो