scriptआईएस ने मैग्जीन में किया दावा: केन बम से उड़ाया था विमान | Russian flight was blasted using can bomb, claim ISIS in magazine | Patrika News

आईएस ने मैग्जीन में किया दावा: केन बम से उड़ाया था विमान

Published: Nov 19, 2015 08:35:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

आईएस ने अपनी ऑनलाइन मैग्जीन दाकिब में दावा किया है कि उसने ही रूसी प्लेन
को केन बम से गिराया था

isis

isis

काहिरा। दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएस ने नया दावा किया है। आईएस ने अपनी ऑनलाइन मैग्जीन दाकिब में दावा किया है कि उसने ही रूसी प्लेन को गिराया था। इतना ही नहीं आईएस ने बताया कि विमान को गिराने के लिए केन बम का इस्तेमाल किया गया था। आतंकी संगठन ने बकायदा केन बम की तस्वीर भी जारी की। साथ ही यह भी बताया कि इसे कैसे विमान में लगाया गया था। आपको बता दें कि इस हादसे में 224 लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी बताया है कि मिस्र के एयरपोर्ट की सुरक्षा को धोखा देकर कैसे प्लेन में बम रखा गया था। आईएसआईएस ने कहा कि इसी केन बम के फटने से विमान क्रैश हुआ था। इसमें करीब 1.5 किलोग्राम विस्फोटक रहा होगा।

उधर, आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आई एस) की ओर से न्यूयार्क में हमले किए जाने का वीडियो जारी किए जाने के बाद पुलिस सतर्क हो गई है। न्यूयार्क पुलिस विभाग के प्रमुख स्टीफन डेविस ने कहा कि शहर की पुलिस सतर्क है, लेकिन कोई नया धमकी भरा संदेश नहीं मिला है। आईएस द्वारा जारी वीडियो में से कुछ नया नहीं हैं। गौरतलब है कि आई एस ने कुछ दिनों पहले एक वीडियो जारी कर कहा था कि न्यूयार्क में भी पेरिस की तरह हमले हो सकते हैं, जिसके बाद न्यूयार्क शहर में सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो