scriptआसमान में बादल देख खौफजदा हुए लोग, मांगी इमरजेंसी मदद | Russians fear nuclear doomsday as mushroom cloud appears in sky | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

आसमान में बादल देख खौफजदा हुए लोग, मांगी इमरजेंसी मदद

रूस के आसमान में दिखे एक नजारे ने वहां रहने वालों लोगों के होश उड़ा दिए, इमरजेंसी नंबर पर मदद मांगने वालों की बाढ़

Aug 30, 2016 / 03:56 pm

युवराज सिंह

giant mushroom cloud

giant mushroom cloud

मॉस्को। रूस के आसमान में दिखे एक नजारे ने वहां रहने वालों लोगों के होश उड़ा दिए। दरअसल, साइबेरिया इलाके के केमेरोवो शहर के आसमान में मशरूम जैसे बादल देखने के बाद लोग खौफ से सिहर उठे। बादल कुछ वैसे ही नजर आ रहे थे जैसे कि न्यूक्लिअर अटैक के बाद उठने वाला गुबार होता है। स्थानीय लोगों को लगा कि उनका आखिरी वक्त करीब है।

कुछ लोगों को लगा कि न्यूक्लियर हमला हो गया। वहीं, कुछ को आशंका थी कि नजदीक में ही स्थित कोयले की खदानों में धमाके की वजह से ऐसे बादल उठे हैं। इसके बाद, इमरजेंसी नंबर पर मदद मांगने वालों की बाढ़ आ गई। डरा देने वाला यह नजारा कई किमी दूर से भी देखा जा सकता था। कई लोगों ने घटना से जुड़ी तस्वीरें और विडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया।




असल में ये बादल प्राकृतिक तौर पर चक्रवाती तूफान की वजह से बने थे। नजारा बेहद खूबसूरत था, लेकिन किसी न्यूक्लिअर हमले की आशंका ने लोगों को हिला कर रख दिया। बाद में असलियत पता चलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं, कुछ ने माना कि ईश्वर ने प्रकृति के जरिए यह मेसेज दिया है कि वे मशरूम जुटाना शुरू कर दें। बता दें कि साल के इस वक्त रूस में बहुत सारे लोग मशरूम एकत्रित करने से जुड़ी एक्टिविटी में हिस्सा लेते हैं।

Home / world / Miscellenous World / आसमान में बादल देख खौफजदा हुए लोग, मांगी इमरजेंसी मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो