scriptभारतीय खाने को कम इंग्लिश बताकर किया बैन, मांगनी पड़ी माफी | Salisbury council bans Indian food from St George's Day | Patrika News

भारतीय खाने को कम इंग्लिश बताकर किया बैन, मांगनी पड़ी माफी

Published: Apr 18, 2015 04:41:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

काउंसिल
के इस कदम की आलोचना होने के बाद उसे ना सिर्फ फैसला वापस लेना पड़ा बल्कि
अपने व्यवहार के लिए माफी भी मांगनी पड़ी।

लंदन। भारतीय खाने के स्टॉल को बैन करना सल्सबरी काउंसिल को महंगा पड़ गया। काउंसिल के इस कदम की आलोचना होने के बाद उसे ना सिर्फ अपना फैसला वापस लेना पड़ा बल्कि अपने व्यवहार के लिए माफी भी मांगनी पड़ी।

हुआ यूं कि सल्सबरी काउंसिल ने सेंट जॉर्ज डे के मौके पर भारतीय खाने के स्टॉल को बैन कर दिया । स्टॉल खोलने के लिए बुलाने के बाद काउंसिल ने कहा कि आपका खाना थोड़ा कम इंग्लिश है। स्टॉल मालिक तानिया रहमान ने काउंसिल के इस कदम को भेदभावपूर्ण बताया।

यह सेलिब्रेशन इसी महीने के अंत में होना है। तानिया को इसमें अपना स्टॉल लगाने के लिए बुलाया गया। इसके बाद उनसे पूछा गया कि वह कौन सा खाना बेचेंगी, तो उन्होंने हिंदुस्तानी खानों के नाम बताए, जिस पर आयोजकों ने कहा कि ये इंग्लिश थीम के खाने नहीं हैं।

तानिया ने अपने तर्क में कहा कि जिन सेंट जॉर्ज के सेलिब्रेशन में उनके स्टॉल के खाने को कम इंग्लिश बता कर मना किया जा रहा है, वह खुद फिलस्तीन में जन्मे थे। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि चिकन टिक्का मसाला नामक डिश तो पूरे ब्रिटेन में पसंद की जाती है। आज की तारीख में कोई खाना कम इंग्लिश थीम का कैसे हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो