scriptसोमालिया : आतंकियों ने शिक्षा मंत्रालय को बनाया निशाना, 8 मरे | Somalia : Militants target education ministry, 8 killed | Patrika News

सोमालिया : आतंकियों ने शिक्षा मंत्रालय को बनाया निशाना, 8 मरे

Published: Jun 10, 2015 05:30:00 pm

यह हमला ऎसे समय में हुआ है, जब मंत्रालय ने एक दिन पहले परीक्षाओं की घोषणा की थी

मोगादिशु। सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में स्थित शिक्षा मंत्रालय के मुख्यालय पर मंगलवार को हुए हमले में कम से कम आठ लोग मारे गए। यह जानकारी पुलिस ने दी है। घटना स्थल पर पुलिस अधिकारी नूर अली ने बताया कि भवन में प्रवेश करने और कब्जा जमाने से पहले हमलावरों ने मंत्रालय की दीवार के समीप पहले विस्फोट किया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, सभी हमलावर मारे गए और भवन पर अब हमारे बलों ने पूरी तरह नियंत्रण पा लिया है। सोमाली बलों के कब्जा करने से पहले भवन में करीब 45 मिनट तक अंधाधुंध गोलीबारी हुई।

घटनास्थल के करीब एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि एक जबरदस्त विस्फोट हुआ और उसके बाद गहरा धुआं फैल गया। सोमालिया के आतंकी समूह अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। यह हमला ऎसे समय में हुआ है, जब मंत्रालय ने एक दिन पहले परीक्षाओं की घोषणा की थी और कहा था कि सोमालिया में स्कूली पाठयक्रम केंद्रीकृत किए जाएंगे।

देश में 1991 में केंद्र सरकार के गिरने के बाद से निजी स्कूल तथाकथित “अंब्रेला” के तहत अपने खुद के पाठयक्रम बनाते हैं और परीक्षाएं लेते हैं, जिसमें एक अंब्रेला दूसरे अंब्रेला से अलग होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो