Patrika Hindi News

इस देश में आवारा कुत्ते ने किया ऐसा चमत्कार कि पूरा देश कर रहा है उसे सलाम

Updated: IST stray dogs miracles country shake
स्थानीय ख़बरों के अनुसार सोशल मीडिया पर यह संदेश बड़ी ही तेजी से फ़ैल रहा है कि इस कुत्ते ने एक नवजात बच्चे की जान बचाई है। जिसे देख कर लोग चौंक गए हैं क्योंकि अमूमन इस नवजात बच्चों से निकलने वाली गंध के कारण आवारा जानवर इन बच्चों की तरफ आकर्षित होते हैं...

ओमान: अरेबियन देश ओमान में आजकल एक कुत्ता कौतुहल का विषय बना हुआ है। ओमान में हर ओर बस इसी कुत्ते की चर्चा हो रही हैं। दरअसल पिछले कुछ दिनों से एक कुत्ते की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जोकि ओमान की बताई जा रही हैं।

स्थानीय ख़बरों के अनुसार सोशल मीडिया पर यह संदेश बड़ी ही तेजी से फ़ैल रहा है कि इस कुत्ते ने एक नवजात बच्चे की जान बचाई है। जिसे देख कर लोग चौंक गए हैं

image

क्योंकि अमूमन इस नवजात बच्चों से निकलने वाली गंध के कारण आवारा जानवर इन बच्चों की तरफ आकर्षित होते हैं और कई बार ख़बरों में भी आया है इसी गंध के कारण कुत्ते जैसे जानवर इन्हें अपना शिकार बना लेते हैं।

लेकिन ओमान की इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। यहां तक की ओमान प्रशासन भी इस मामले को जानकर हैरान रह गया।

Image result for most amazing thing in the world

सोशल मीडिया पर यह मामला खूब शेयर किया जा रहा है। यह कहानी सभी अरब देशों में फैल चुकी है। यह मामला है ओमान के खरभिका का। रविवार की सुबह एक बाइक सवार शख्स ने जब इस नज़ारे को देखा तो उसने इसे अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया, जिसके बाद उसने इसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड कर दिया।

शख्स ने लिखा कि पहली नजर में ऐसा ही लगा कि जैसे वो कुत्ता इस नवजात को कहीं से उठा कर लाया है और अपना शिकार बनाना चाहता है लेकिन जब उसने इस मामले पर गौर किया तो पाया कि उस बच्चे में जान थी और वो कुत्ता उसे अपने बच्चे की तरह ही दुलार कर रहा था। जब वो शख्स उस कुत्ते के नजदीक गया तब उस कुत्ते ने उसके पैरों को जकड लिया जैसे कि वो उससे मदद मांग रहा हो।

Image result for A Hungry Dog

बताया जा रहा है कि उस बाइक सवार ने उस नवजात को वहां से ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया। अब यह खबर जंगल में आग की तरह फ़ैल रही है और सभी उस कुत्ते की तारीफों के पुल बाँध रहे हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???