scriptइराकः बगदाद में आत्मघाती हमले में 21 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी | Suicide Attack Kills 21 In Baghdad, ISIS Takes Responsibility | Patrika News

इराकः बगदाद में आत्मघाती हमले में 21 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

Published: Jul 25, 2016 03:02:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

महीने की शुरुआत में एक आत्मघाती हमलावर ने मध्य बगदाद के कर्रादा जिले में
दुकानदारों को निशाना बनाकर हमला किया था जिसमें 292 लोग मारे गए थे

Suicide Attackers Killed 21 In Baghdad

Suicide Attackers Killed 21 In Baghdad

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद के शिया बहुल उत्तर-पूर्वी जिले के एक बाजार में रविवार सुबह हुए आत्मघाती हमले में अब तक 21 लोगों के मारे जाने की खबर है। आतंकी संगठन आईएस ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली है।

अधिकारियों ने बताया कि बगदाद के अधिकतर स्थानों पर सरकारी बलों को तैनात किया गया है। हमले में 8 नागरिकों सहित 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है जबकि अन्‍य ने अस्‍पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हमले 20 से अधिक लोग घायल हुए थे। एक चिकित्सा अधिकारी ने आंकड़ों की पुष्टि की है।

आईएस ने बयान जारी कर हमले का दावा किया और कहा कि इसने इलाके में सैनिकों और सरकार समर्थक अर्धसैनिक बलों को निशाना बनाया है। अातंकी समूहों के निशाने पर लगातार सुरक्षा बल और शिया समुदाय के लोग है। अातंकी समूह मुख्य रूप से उत्तरी और पश्चिमी इराक में प्रमुख क्षेत्रों को लक्ष्य बना रहे हैं। यह जिहादी समूह इराकी सुरक्षा बलों और देश के अल्पसंख्यक शिया समुदाय को निशाना बनाकर लगातार फिदाई हमले करता रहा है। शियाओं को समूह विधर्मी मानता है।

इससे पहले 12 जुलाई को बगदाद में विस्फोटकों से लदी एक कार में धमाका हुआ था। इसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी। इराकी अधिकारियों के मुताबिक उत्तर-पूर्वी जिले के शिया बहुल इलाके में बाजार में ये धमाका हुआ था। इस धमाके में 32 लोग घायल हुए थे। धमाके के चलते आसपास खड़े कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसके अलावा महीने की शुरुआत में एक आत्मघाती हमलावर ने मध्य बगदाद के कर्रादा जिले में दुकानदारों को निशाना बनाकर हमला किया था जिसमें 292 लोग मारे गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो