scriptपकडे गए इस एलियन का सच जानकर आप हो जाएंगे हैरान | the truth behind the alien caught near kerala karnataka border | Patrika News

पकडे गए इस एलियन का सच जानकर आप हो जाएंगे हैरान

Published: Dec 05, 2016 02:56:00 pm

Submitted by:

राहुल

बीते कुछ दिन पहले आपने एक बिना बाल वाले जानवरनुमा प्राणी को सोशल नेटवर्किंग साइट्स व व्हाट्सएप्प पर तस्वीरों व् वीडियो के माध्यम से देखा होगा। इन तस्वीरों और वीडियो के कारण कर्नाटक और उसके आस-पास के रिहायसी इलाकों में एक सनसनी सी फैल गई है..

  the truth behind the alien caught near kerala ka

the truth behind the alien caught near kerala karnataka border

बीते कुछ दिन पहले आपने एक बिना बाल वाले जानवरनुमा प्राणी को सोशल नेटवर्किंग साइट्स व व्हाट्सएप्प पर तस्वीरों व् वीडियो के माध्यम से देखा होगा। बता दें कि इन तस्वीरों और वीडियो के कारण कर्नाटक और उसके आस-पास के रिहायसी इलाकों में एक सनसनी सी फैल गई है। व्हाट्सएप्प सन्देश के माध्यम से ये बातें फैलाई कि तस्वीरों में जो जानवर दिखाई दे रहा है वो जानवर नहीं दूसरे ग्रह से आया प्राणी यानि कि एलियन है। तस्वीर के साथ जो संदेश लोगों तक पहुंच उसमें लिखा था कि इस एलियन को कर्नाटक और केरल के बॉर्डर पर पकड़ा गया है।
Capture16
मेसेज के जरिये ये अफवाह भी फैलाई गई क़ि एलियन आसपास के सभी जनवरों और इंसानों को अपना शिकार बना रहा है। मेसेज में सबसे बड़ी बात जो फैलाई गई वो थी कि ऐसे पांच एलियन इलाके में घूम रहे हैं जिनमें से एक को ही पकड़ा गया है और बाकी के चार अब भी खुले में घूम रहे हैं।
Capture24
लेकिन आपको बता दें कि जो तस्वीरें आप तक पहुंची हैं, वो तस्वीरें तो सच्ची हैं लेकिन उनके पीछे की कहानी औए उसकी सच्चाई एकदम अलग है। जब आप पूरे मामले का सच जानेंगे तो आपको भी लगेगा कि व्हाट्सएप जैसे मैसेजिंग एप और सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल झूठ और अफवाह फैलाने में बेतरतीबी से किया जा रहा है।

दरअसल ये तस्वीरें भारत की हैं ही नहीं। इस बात का खुलासा एक ऑनलाइन वेबपोर्टल की रिपोर्ट में किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि ये कोई एलियन नहीं बल्कि एक बर्फीले इलाके में रहने वाला भालू है। वहीं इसे भारत में नहीं बल्कि मलेशिया में पकड़ा गया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि एक बीमारी के कारण इस बर्फीले भालू के शरीर से बाल गायब हो गए हैं। भालू के शरीर पर बाल ना होने की वजह से इसे एलियन बताकर लोगों को गुमराह करना आसान हो गया। मेसेज के जरिये फैलाई गई इस अफववाह में सबसे बड़ा झूठ ये भी है कि ये इंसानों को खा रहा है, जबकि ऐसे भालू फल-सब्ज़ियों को अपना निवाला बनाते हैं और कभी-कभार भूख के कारण छोटे जानवरों को भी अपना शिकार बनाते हैं। डर के कारण ऐसे भालू इंसानों से तो दूर ही रहते हैं, तो उन्हें खाने का तो सवाल बहुत काम ही उठता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो