scriptसेल्फी के चक्कर में तोड़ दी बेशकीमती प्रतिमा | Tourists damage priceless statue while taking selfie | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

सेल्फी के चक्कर में तोड़ दी बेशकीमती प्रतिमा

दोनों पर्यटकों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है, हालांकि उनके
खिलाफ मामला चलाया जा सकता है

May 06, 2015 / 10:05 am

जमील खान

Statue

Statue

लंदन। सेल्फी लेने की दीवानगी इस हद तक बढ़ती जा रही है कि इटली में एक शख्स ने सेल्फी लेने के चक्कर में बेशकीमती ऎतिहासिक कलाकृति ही क्षतिग्रस्त कर दी। इटली के क्रेमोना शहर में स्थित एक ऎतिहासिक इमारत लोगिया डेई मिलिटी पैलेस घूमने आए दो पर्यटक सेल्फी लेने के चक्कर में वहां मौजूद ग्रीक के मिथकीय नायक हरक्यूलिस की बेशकीमती संगमरमर की प्रतिमा के ऊपर चढ़ गए।

दोनों इस चक्कर में “स्टेच्यू ऑफ द टू हरक्यूलिस” नाम की इस प्रतिमा का मुकुट ही तोड़ बैठे। विशेषज्ञ अब इसकी जांच करने में लगे हैं कि क्रेमोना का प्रतीक बन चुकी इस प्रतिमा के क्षतिग्रस्त मुकुट की क्या मरम्मत की जा सकती है।

दोनों पर्यटकों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है, हालांकि उनके खिलाफ मामला चलाया जा सकता है। इस बेशकीमती प्रतिमा में हरक्यूलिस की दो मूर्तियां शहर के प्रतीक को पकड़े हुए खड़ी हैं तथा क्षतिग्रस्त ताज शहर के प्रतीक के ऊपर लगा हुआ था।

किसी बेशकीमती ऎतिहासिक कलाकृति के पर्यटकों द्वारा क्षतिग्रस्त किए जाने की यह पहली घटना नहीं है। कुछ ही महीने पहले कैलिफोर्निया की दो महिला पर्यटकों ने रोम की बेहद मशहूर ऎतिहासिक इमारत “कोलेसियम” में कथित तौर पर अपने नामों के पहले अक्षर खोदे और उसके साथ अपनी सेल्फी खींची।

Home / world / Miscellenous World / सेल्फी के चक्कर में तोड़ दी बेशकीमती प्रतिमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो