scriptअमरीकी युद्धपोत पर यमन से फिर हुआ मिसाइल हमला | US warship targeted in failed missile attack from Yemen: official | Patrika News

अमरीकी युद्धपोत पर यमन से फिर हुआ मिसाइल हमला

Published: Oct 16, 2016 11:54:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

एडमिरल रिचर्डसन ने कहा कि ऐसा लगता है कि यमन के तट से क्रूज मिसाइलों
द्वारा लाल सागर में एक बार फिर मैसन पर हमले का प्रयास किया गया है

missile attack

missile attack

वॉशिंगटन। यमन में हाउती विद्रोहियों के कब्जे वाले तटीय क्षेत्र से अमरीकी नौसेना के लाल सागर में तैनात विध्वंसक पोत को लक्ष्य कर मिसाइल हमला किया गया जो असफल रहा। नौसेना प्रमुख एडमिरल जॉन रिचर्डसन ने बताया कि अमरीकी युद्धपोत को एक बार फिर निशाना बनाया गया है।

अमरीकी रक्षा अधिकारियों ने हालांकि कहा कि नौसेना प्रमुख के शुरूआती आकलन के मुताबिक अब तक इसकी पूरी तरह पुष्टि नहीं हो पायी है कि वास्तव में क्या हुआ था। उन्होंने बताया कि अब तक ऐसा लग रहा है कि यह विफल मिसाइल हमला है और अगर इसकी पुष्टि कर ली जाती है तो यह पिछले सप्ताह यमन के हाउती विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र से अमरीकी युद्धपोत ‘यूएसएस मैसन’ पर हमले की तीसरी कोशिश होगी।

एडमिरल रिचर्डसन ने कहा कि ऐसा लगता है कि यमन के तट से क्रूज मिसाइलों द्वारा लाल सागर में एक बार फिर मैसन पर हमले का प्रयास किया गया है। एक अन्य नौसेना अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि हमें हमले के बारे में रिपोर्ट मिल गयी है और हम इसकी वास्तविकता का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। हमारे सभी पोत और चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं।

गौरतलब है कि यह हमला यमन में हाउती विद्रोहियों के नियंत्रण वाले तटीय रडार क्षेत्रों पर अमेरिकी क्रूज मिसाइलों के हमले के दो दिन बाद किया गया है। अमरीकी नौसेना ने उसके एक विध्वंसक पोत पर किए गए विफल मिसाइल हमले के जवाब में यह हमला किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो