scriptइच्छामृत्यु मांगने वाली बीमार वैलेंटिना ने मिशेल के साथ गुजारा एक घंटा | Valentina spent an hour Michelle | Patrika News

इच्छामृत्यु मांगने वाली बीमार वैलेंटिना ने मिशेल के साथ गुजारा एक घंटा

Published: Mar 01, 2015 03:23:00 pm

14 वर्षीय बच्ची वैलेंटिना मौरेरा से मिलने चिली की राष्ट्रपति मिशेल बैकलेट कैथोलिक यूनिवर्सिटी अस्पताल पहुंची

सैंटियागो।मौत की इच्छा जताकर देश को हिला देने वाली 14 वर्षीय बच्ची वैलेंटिना मौरेरा से मिलने चिली की राष्ट्रपति मिशेल बैकलेट कैथोलिक यूनिवर्सिटी अस्पताल पहुंची। मिशेल ने मौरेरा व उसके पिता के साथ अस्पताल में करीब एक घंटा बिताया। मौरेरा को अपनी सांस लेने में तकलीफ (सिस्टिक फाइब्रोसिस) की आनुवांशिक बीमारी है। वह अस्पताल में जीवन की मुश्किल लड़ाई लड़ रही है।

वीडियो ने खींचा ध्यान
बच्ची ने यू-ट्यूब पर वीडियो में गुहार लगाई थी कि चिकित्सकों को उसे इच्छामृत्यु प्रदान करने की अनुमति दी जाए क्योंकि वह बीमारी से तंग आ गई है। अस्पताल के बिस्तर पर फिल्माए इच्छामृत्यु की मांग वाले मौरेरा के वीडियो ने सभी का ध्यान खींचा। मौरेरा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। सरकार ने इच्छामृत्यु से तुरंत मना कर दिया।

राष्ट्रपति के साथ ली सेल्फी
सरकार ने राष्ट्रपति की मौरेरा से मुलाकात के कुछ फोटो जारी किए। इसमें एक में वैलेंटिना राष्ट्रपति के साथ सेल्फी ले रही हैं। राष्ट्रपति खुद बाल रोग चिकित्सक हैं। वैलेंटिना ने कहा कि मैंने राष्ट्रपति से यह गुहार इसलिए लगाई थी क्योंकि मैं अपनी इस बीमारी के साथ जीते हुए थक गई हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो