scriptआईफोन्स को स्विच ऑफ करने वाले मैसेज से ऎसे पांए छुटकारा | A New mysterious Message shutting down iPhones | Patrika News

आईफोन्स को स्विच ऑफ करने वाले मैसेज से ऎसे पांए छुटकारा

Published: May 28, 2015 03:33:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आजकल आईफोन्स में आ रहे एक रहस्यमयी मैसेज को ओपन करते ही फोन अपने आप स्चिव ऑफ हो जाता है

iPhone

iPhone

जयपुर। आजकल आईफोन्स यूजर्स के लिए एक रहस्यमयी मैसेज परेशान का सबब बनता जा रहा है। यह एक ऎसा शॉर्ट मैसेज है जिसे ओपन करते ही आईफोन अपने आप स्चिव ऑफ हो जाता है तथा स्वत: ही रिस्टार्ट भी हो जाता है। हालांकि इस मैसेज से फोन को कोई नुकसान नहीं पहुंचता लेकिन यूजर्स ऎसा होने पर एकबार चिंतित हो उठते हैं। एपल कंपनी भी इस बग को फिक्स करने के लिए काम कर रही है।

ऎसा होता है आने वाला मैसेज
फोन को स्विच ऑफ कर रीस्टार्ट करने वाले इस प्रेंकर मैसेज को सोशल मीडिया के जरिए फैलाया जा रहा है। इस मैसेज में स्पेशल कैरेक्टर्स के अलावा कुछ अरेबिक शब्द होते हैं। फोन में आने के बाद यह मैसेज स्क्रीन पर शॉर्ट रूप में दिखता है जिसें पूरा पढ़ने के लिए यूजर जैसे ही ओपन करते है तो फोन अपने आप स्चिव ऑफ हो जाता है। इतना ही नहीं बल्कि एकबार इसका शिकार होने के बाद यूजर दूसरे यूजर से प्रेंक करने के लिए अन्य को भी भेज रहे हैं।

इस तरह पाएं छुटाकारा
आईफोन यूजर्स के परेशानी बन चुके इस रहस्यमयी मैसेज से छुटाकारा पाने का तरीका आईफोन के अन्दर ही छुपा है। इस आसान से तरीके को काम में लेकर आप अपने आईफोन को स्विच ऑफ होने से रोक सकते हैं:-
– आईफोन की सेटिंग में जाएं
– सेटिंग में दिखने वाले मैसेज प्रीव्यूज मैसेज फीचर को टर्नऑफ कर कर दें। इसके बाद ऎसे मैसेज आने पर आपका फोन स्चिव ऑफ नहीं होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो