scriptअब पोस्ट पेड डेटा भी हुआ महंगा, एयरटेल-आइडिया ने बढ़ाई कीमतें | Airtel, Idea post paid data rates increased | Patrika News

अब पोस्ट पेड डेटा भी हुआ महंगा, एयरटेल-आइडिया ने बढ़ाई कीमतें

Published: Aug 30, 2015 02:16:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

एयरटेल और आइडिया ने अपने पोस्ट पेड इंटरनेट डेटा की दरों में किया है 20 फीसदी तक इजाफा

Airtel Idea Data price hike

Airtel Idea Data price hike

नई दिल्ली। देश की दो बड़ी कंपनियों एयरटेल और आइडिया ने अपने पोस्ट पेड इंटरनेट डेटा की दरों में इजाफा कर दिया है। इन दोनों कंपनियों ने अपने 2जी और 3जी पोस्ट पेड इंटरनेट डेटा की कीमतों में 20 फीसदी तक का इजाफा किया है। गौरतलब है कि वोडाफोन समेत ये दोनों कंपनियां पहले ही प्रीपेड डेटा की दरों में 47 फीसदी तक का इजाफा कर चुकी है।



यहां बढ़ी है कीमतें
एयरटेल की वेबसाइट के मुताबिक कंपनी ने दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, यूपी ईस्ट, यूपी वेस्ट आर्दि सर्कलों में पोस्ट पेड इंटरनेट डेटा दरों में इजाफा किया है। वहीं आइडिया ने दिल्ली, पंजाब और यूपी वेस्ट में डेटा की दरों में इजाफा किया है।



अब देने होंगें 300 रूपए
एयरटेल और आइडिया द्वारा पोस्ट पेड डेटा की बढ़ाई गई कीमतों के बाद अब 1 जीबी 3जी पोस्ट पेड इंटरनेट डेटा के 250 रूपए की जगह 300 रूपए देने होंगें। हालांकि वोडाफोन अभी तक दिल्ली सर्कल में 1 जीबी 3जी डेटा पहले की कीमत 250 रूपए में दे रही है।




वेबसाइट और एसएमएस के जरिए जानकारी
एयरटेल प्रवक्ता के मुताबिक पोस्ट पेड डेटा में यह बढ़ोतरी नए ग्राहकों के लिए की गई और इसें दो महीने पहले ही किया गया है। गौरतलब है कि टेलीफोन ऑपरेटर आमतौर पर दरों में की जानी वाली बढ़ोतरी के बारे में सार्वजनिक तौर पर घोषण नहीं करते, बल्कि इनकी जानकारी अपनी वेबसाइट और एसमएएस के जरिए ही देते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो