scriptएयरटेल ने दी जिओ को टक्कर, मात्र 29 रूपए में चलाएं महीनेभर इंटरनेट | Airtel offers Cheapest Monthly Internet Plan at Rs 29 | Patrika News
मोबाइल

एयरटेल ने दी जिओ को टक्कर, मात्र 29 रूपए में चलाएं महीनेभर इंटरनेट

एयरटेल ने 29 रूपए का प्लान जारी किया है जिसमें पूरे महीने तक 3जी इंटरनेट यूज कर सकते हैं

Sep 09, 2016 / 09:30 am

Anil Kumar

Airtel Rs 29 Plan

Airtel Rs 29 Plan

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ के सस्ते प्लान्स की घोषणा के बाद देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने एक बड़ा दाव खेला है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक स्पेशल प्लान लांच किया है। यह उन यूजर्स के लिए फायदेमंद है जो कम इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं। इस प्लान को कंपनी ने रिलायंस जिओ के प्लान्स को टक्कर देने के लिए किया गया है।

ये है स्पेशल प्लान
एयरटेल के इस स्पेशल प्लान के तहत यूजर्स को महज 29 रूपए में 75 एमबी इंटरनेट डाटा दिया जा रहा है। इसमें एक और खास बात ये है कि इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिन की है। आपको बता दें कि ये प्लान वो सभी यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं जो 2जी या 3जी या 4जी नेटवर्क इस्तेमाल करते हैं। यदि आकलन किया जाए तो इस प्लान में यूजर को 1 दिन का 1 रूपए से भी कम शुल्क अदा करना पड़ेगा।

अन्य कंपनियों ने भी जारी किए सस्ते प्लान
जहां एक तरफ रिलायंस जिओ ने 31 दिसंबर तक सभी सेवाएं फ्री कर दी है वहीं, एयरटेल के इस कदम को काफी अहम माना जा रहा है। एयरटेल ऐसी पहली कंपनी नहीं है जिसने जिओ लांचिंग के बाद अपने डाटा पैक्स की कीमत घटाई हो। इससे पहले भी बीएसएनएल एक ऑफर पेश कर चुकी है यूजर्स को 249 रुपये में 300 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसका मतलब है कि बीएसएनएल यूजर्स को 1 रूपए में 1 जीबी डाटा दे रही है। हालांकि ये जाहिर है कि रिलायंस जियो की लांचिंग के बाद टेलीकॉम इंडस्ट्री में हफरा-तफरी मच गई है। इस वजह से प्रत्येक टेलीकॉम कंपनी इसी कोशिश में है कि वो अपने यूजर्स को कैसे लुभा पाए।

Home / Gadgets / Mobile / एयरटेल ने दी जिओ को टक्कर, मात्र 29 रूपए में चलाएं महीनेभर इंटरनेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो