scriptएपल लेकर आ रही है वायरलैस ऑडियो वाला सबसे अनोखा आईफोन | Apple iPhone 7 to come with wireless earphone | Patrika News

एपल लेकर आ रही है वायरलैस ऑडियो वाला सबसे अनोखा आईफोन

Published: Jan 07, 2016 09:05:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

यह नया हैंडसेट एपल आईफोन 7 है जिसमें वायरलैस ईयरफोन काम करेंगे

Apple iPhone 7

Apple iPhone 7

नई दिल्ली। अमरीकी कंपनी एपल अब अपना नया स्मार्टफोन लेकर आ रही है। यह हैंडसेट आईफोन 7 होगा। इसकी सबसे खास बात ये होगी कंपनी इसमें 3.5 एमएम के ऑडियो जैक को अलविदा कह सकती है। खबर है कि कंपनी अपने इस अगले आईफोन के साथ वायरलैस इयरफोन देने की तैयारी में है। हालांकि कंपनी की ओर से फिलहाल इसके बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

खबर है कि इसके लिए कंपनी खास वायरलैस इयरफोन बना रही है जिसे नए आईफोन के साथ ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि यह भी खबर है कि एपल आईफोन 6एस के ईयरफोन भी इसके साथ काम करेंगे। लेकिन इसके लिए एक खास कन्वर्टर की जरूरत होगी जिसे इसके लाइटिंग पोर्ट से कनेक्ट करके चलाया जा सकेगा।


गौरतलब है कि हर बार नया एपल आईफोन लॉन्च होने से पहले अफवाहों का बाजार गर्म रहता है। हालांकि कई बार अफवाहें सच हो जाती हैं और कई बार गलत। हाल ही में यह भ्भी खबर आई थी कि पिछले आईफोन्स के मुकाबले आईफोन 7 में ज्यादा दमदार बैटरी होगी। इसके अलावा आईफोन7 प्लस में 256 जीबी मेमोरी वैरिएंट आने की भी खबर है।

हालांकि माना जा रहा है कि आईफोन 7 में वायरलैस ऑडियो जैक देना कंपनी के लिए घातक साबित हो सकता है, क्योंकि लगभग सभी डिवाइस 3.5एमएम के जैक के साथ आते हैं और इसे हटाने से एपल के फैंस नाराज हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो