scriptएसुस लेकर आई दुनिया का पहला 4जीबी रैम वाला स्मार्टफोन | Asus ZenPhone2 comes with 4GB RAM | Patrika News
मोबाइल

एसुस लेकर आई दुनिया का पहला 4जीबी रैम वाला स्मार्टफोन

Asus ZenPhone2 नाम से आया यह स्मार्टफोन करता है एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप पर काम, मिलेगा चार मॉडल में

Mar 28, 2015 / 09:39 am

Anil Kumar

नई दिल्ली। स्मार्टफोन मार्केट में धमाका करते हुए Asus कंपनी अब एक ऎसा स्मार्टफोन लेकर आई है जो कभी हैंग नहीं होगा। इसे जेनफोन 2 नाम से लाया गया है जिसमें 4 जीबी रैम लगी है। यह एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन 5.0 लॉलीपॉप पर काम करता है। इसके अलावा इसमें आगे और पीछे की तरफ जबरदस्त कैमरे और अंदर बड़ी बैटरी दिए गए हैं।

5.5 इंच की स्क्रीन और जबरदस्त प्रोसेसर-
दुनिया के पहले 4जीबी रैम वाले Asus ZenPhone2 स्मार्टफोन में 5.5 इंच की एचडी फेबलेट जैसी डिस्पले स्क्रीन दी गई है। बेहतर परफोर्मेश के लिए इसमें 2.3 गीगाहर्त्ज क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। शानदार प्रोसेसर और ज्यादा रैम होने के चलते इस स्मार्टफोन में कोई भी गेम चलाया जा सकता है फिर भी यह हैंग नहीं होगा।

जबरदस्त कैमरे और कनेक्टिविटी-
एसुस जेनफोन2 स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ पीछे तथा 5 मेगापिक्सल कैमरा आगे की तरफ दिया गया है। यह एक 4जी स्मार्टफोन है जो एनएफसी, वाय-फाय, ब्लुटुथ 4.0 तथा ग्लोनास जैसे कनेक्टिविटी फ ीचर्स से लैस है। इसमें 3000 एमएएच की बैटरी लगी है।

चार वेरियंट्स की च्वॉयस-
एसुस जेनफोन2 को जेडई551एमएल (4जीबी और 2जीबी रैम), जेडई550एमएल (4जीबी रैम) तथा जेडई500सीएल (2जीबी रैम) वेरियंट्स में लाया गया है। इसके जेडई500सीएल वेरियंट में 8 एमपी कैमरा पीछे तथा आगे की तरफ 2 एमपी कैमरा दिया गया है। इन सभी स्मार्टफोन्स को जल्द ही भारत और चीन समेत दुनिया के कई देशो में बिक्री के लिए जारी किया जा रहा है।

Home / Gadgets / Mobile / एसुस लेकर आई दुनिया का पहला 4जीबी रैम वाला स्मार्टफोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो