script

चैंपवन कंपनी 501 रूपए में दे रही स्मार्टफोन, ये हैं खास फीचर

Published: Aug 29, 2016 03:25:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

चैंपवन इंडिया नाम की कंपनी चैंपवन सी1 मॉडल नेम से लेकर आई ये स्मार्टफोन

Champ1 C1

Champ1 C1

नई दिल्ली। नोएडा की एक कंपनी रिंगिंग बेल्स द्वारा 251 रूपए में फ्रीडम 251 रूपए स्मार्टफोन लाने के बाद स्मार्टफोन मार्केट में हलचल पैदा हो गई थी। उसके बाद जयपुर की एक कंपनी ने 888 रूपए में डॉकॉस एक्स वन स्मार्टफोन पेश किया है। इतना ही नहीं बल्कि इसके बाद 99 रूपए की कीमत में नमोटेल स्मार्टफोन भी आ गया। अब एक और कंपनी बेहद सस्ता स्मार्टफोन लेकर आ रही है। यह कंपनी चैंपवनइंडिया है जो महज 501 रूपए में चैंपवन सी1 (Champ1 C1) नाम से एड्रॉयड स्मार्टफोन देने जा रही है।

ऐसा है चैंपवन सी1 स्मार्टफोन
चैंपवन सी1 स्मार्टफोन को कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर लिस्ट किया है। खास बात यह है कि कंपनी के लोगो का डिजाइन माइक्रोमैक्स जैसा है। राजस्थान की यह कंपनी मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स के पास रजिस्टर्ड है, मगर उसने बीआईएस सर्टिफिकेशन के तहत इस हैंडसेट को लिस्ट नहीं किया है।

ये हैं खास फीचर्स
यदि चैंपवन स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की जाए तो वो 10 हजार रूपए के सेगेमेंट वाले स्मार्टफोन जैसे हैं। इसमें 5 इंच की डिस्पले स्क्रीन, 2 जीबी रैम है और मीडियाटेक 6745 क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन का बैक कैमरा 8 मेगापिक्सल है और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। इसमें इंटरनल मेमरी 16 जीबी है। यह फोन एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलिपॉप ओएस पर रन करता है। इसकी बैटरी 2500 एमएएच की है। यहां तक की कंपनी ने इसेक साथ 2ए क्विकचार्जर भी इसके साथ देने की बात कही है।

इसलिए मिल रहा 501 रूपए में
माना जा रहा है कि कंपनी प्रमोशनल ऑफर के तहत इस फोन को महज 501 रूपए की कीमत पर बेच रही है और बाद में इसकी कीमत बढ़ा सकती है। लिखा भी हुआ है कि 10 हजार रूपए का यह फोन हमारे मौजूदा कस्टमर्स के लिए 501 रूपए में उपलब्ध है। हालांकि चैंपवन की वेबसाइट खास नहीं है। इसमें रजिट्रेशन वाला बटन काम नहीं कर रहा। यह जानकारी दी गई है कि 2 सितंबर को फोन की फ्लैश सेल की जाएगी। इस वेबसाइट पर कंपनी ने स्मार्टफोन के अलावा एक टैब भी लिस्ट किया है।

क्लीनर एप भी किया जारी
​इस कंपनी ने एक क्लीनर एप भी जारी किया है, लेकिन प्ले स्टोर पर उसके कोई खास पॉजिटिव रिव्यूज नहीं हैं।

स्मार्टवॉच भी लाएगी ये कंपनी
वेबसाइट में कंपनी ने कैमरे वाली स्मार्टवॉच लाने की भी जानकारी दी है। इसके के लिए बने पेज पर कमिंग सून लिखा हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो