scriptपानी में नहीं डूबता ये फोन, फीचर्स भी सैमसंग-एपल से बेहतर, जानें कीमत | COMET water floating mobile phone booking start | Patrika News
मोबाइल

पानी में नहीं डूबता ये फोन, फीचर्स भी सैमसंग-एपल से बेहतर, जानें कीमत

यह दुनिया का पहला ऐसा फोन है जो पानी में तैरता है और इसकी प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है

Oct 20, 2016 / 11:02 am

Anil Kumar

COMET water floating mobile phone

COMET water floating mobile phone

नई दिल्ली। आजकल एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स वाले मोबाइल फोन आ रहे हैं। ऐसे में अब एक तैरने वाले स्मार्टफोन भी हा चुका है। जी हां, COMET कंपनी दुनिया का पहला तैरने वाला स्मार्टफोन लेकर आई हैं। यह फोन हाईटेक फीचर्स से लैस है, लेकिन इसकी खास बात है कि ये पानी में नहीं डूबता। इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। ने इसके 32जीबी और 64जीबी मॉडल की बुकिंग कर रही है। इसमें एक और खास बात ये कि इन दोनों वेरियंट्स पर अभी 40 फीसदी डिस्काउंट ऑफर भी है। इसके 32जीबी मॉडल की कीमत लगभग 16,000 रूपए और 64 जीबी मॉडल की कीमत लगभग 19,000 रूपए है। आप इसें COMET की ऑफिशियल साइट पर जाकर प्री-बुकिंग कर सकते हैं।

बेहतर डिस्पले स्क्रीन और पावरफुल हार्डवेयर
COMET Phone में 4.7 इंच का फुल एचडी डस्पले स्क्रीन लगी है। कंपनी का दावा है कि इसकी स्क्रीन सैमसंग और एपल आईफोन्स से ज्यादा बेहतर है। इस स्मार्टफोन में पावरफुल 2 गीगाहर्त्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो अल्ट्रा-फास्ट टेक्नोलॉजी पर काम करता है। इसके साथ, इसमें 4जीबी रैम दी गई है। इसकी वजह से यह मल्टीटास्किंग के लिए बेस्ट स्मार्टफोन हो सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 6.1 मार्शमैलो ओएस पर काम करता है।

बेहतर कैमर और वाटरप्रूफ तकनीक
COMET के इस फोन में 16 एमपी का रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। ये ऑटोफोकस एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इससे हाई क्वालिटी पिक्चर्स लेने के साथ ही एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं। यह फोन आईपीएक्स7 सर्टिफाइड है जिसका मतलब ये है कि यह कम्पलीट वॉटरप्रूफ और डस्टप्रूफ फोन होने के साथ ही पानी में तैरने वाला भी है।

ड्यूल सिम सपोर्ट और पावरफुल बैटरी
इस फोन में ड्यूल नैनो सिम लगती है तथा 3जी और 4जी दोनों नेटवर्क पर काम करता है। इस फोन में म्यूजिक और वीडियो एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें दमदार साउंड दिया गया है। कंपनी ने इसमें एक्स्ट्रा बास के साथ स्पीकर लगाए हैं। स्मार्टफोन में एलईडी नोटिफिकेशन लाइट भी दी गई है। यह फोन 2800 एमएएच बैटरी से लैस है तथा ब्लैक, लाइट गोल्ड और आइसबर्ग व्हाइट कलर्स में उपलब्ध कराया जा रहा है।

Home / Gadgets / Mobile / पानी में नहीं डूबता ये फोन, फीचर्स भी सैमसंग-एपल से बेहतर, जानें कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो