scriptगूगल जल्द ला रहा है Android N ओएस, एक ही स्क्रीन पर होंगे कई काम | Google Android N with Multi Tasking Feature launching soon | Patrika News

गूगल जल्द ला रहा है Android N ओएस, एक ही स्क्रीन पर होंगे कई काम

Published: Dec 12, 2015 09:36:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

Google Android N ओएस में मल्टी-टास्किंग सपोर्ट है जिसकी वजह से एक ही स्क्रीन पर होंगे कई काम

Google Android N

Google Android N

नई दिल्ली। गूगल एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम और भी ज्यादा शानदार होने वाला है। कंपनी जल्द ही इस ओएस का नया वर्जन लेकर आ रही है जिसे एंड्रॉयड एन नाम दिया गया है। इस ओएस की सबसे खास बात ये है कि इसमें मल्टी-टास्किंग सपोर्ट दिया गया है। इसकी वजह से यूजर एक ही डिवाइस की स्क्रीन पर एक ही समय में कई सारे काम कर सकेंगे।


मल्टी-टास्किंग फीचर वाले Android N ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे हाल ही लॉन्च हुए पिक्सेल सी टैबलेट बनाने वाली टीम ने किया है। गौरतलब है कि यह पहला ऐसा टैबलेट है जिसमें सभी हार्डवेयर गूगल द्वारा बनाए गए हैं। यह टैबलेट एंड्रॉयड एम यानी मार्शमैलो पर काम करता है।

हालांकि फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं किया गया है मल्टी-टास्किंग फीचर वाला एंड्रॉयड एन स्मार्टफोन्स के लिए लाया जा रहा है या टैबलेट्स के लिए। माना जा रहा है यह ओएस स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स दोनों के लिए लाया जा रहा है।

आपको बता दें कि एंड्रॉयड एन की सीधी टक्कर एपल आईओएस 9 ऑपरेटिंग सिस्टम से होगी। क्योंकि एपल ने इस ओएस में मल्टी-टास्किंग जैसा ही स्पिलिट व्यू फीचर दिया है। यह फीचर फिलहाल आईपैड एयर2, आईपैड प्रो तथा आईपैड मिनी4 में सपोर्ट करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो