scriptगूगल ने जारी किया नया सिक्योरिटी फीचर, अपने फोन में जल्द करें अपडेट | google releases security update for nexus and pixel smartphones | Patrika News

गूगल ने जारी किया नया सिक्योरिटी फीचर, अपने फोन में जल्द करें अपडेट

Published: Jan 08, 2017 11:18:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

गूगल ने फैक्टरी इमेजिस और फुल ओटीए अपडेट जारी किया है

google pixel

google pixel

नई दिल्ली। टेक कंपनी गूगल ने साल 2017 की शुरूआत में स्मार्टफोन्स के लिए नए सिक्योरिटी अपडेट जारी किए हैं। कंपनी ने फिलहाल इन सिक्योरिटी अपडेट्स को अपने नेक्सस और पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया है। इस अपडेट के तहत ही कंपनी ने नेक्सस और पिक्सल स्मार्टफोन के लिए फैक्टरी इमेजिस और फुल ओटीए अपडेट को जारी किया है। इस नए फीचर्स से इन हैंडसेट्स को अपडेट करने पर उनमें सिक्योरिटी और अधिक मजबूत होगी जिनसें हैकिंग आदि का खतरा कम होगा।

इस ओएस पर जारी किया नया अपडेट
आपको बता दें कि गूगल ने अपने स्मार्टफोन आॅपरेटिंग के लेटेस्ट वर्जन 7.0 नॉगट को भी पिक्सल डिवासेज के लिए जारी कर दिया है। इसी के तहत गूगल ने नॉगट ओएस वर्जन वालें के लिए ही यह नया सिक्योरिटी अपडेट जारी किया है। ये नए अपडेट NMF26U और NMF26V हैं। गूगल ने पिक्सल सी डिवाइसिस के लिए N4F26I बिल्ट को भी रिलीज किया है जिन्हें यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं।

इनके लिए भी आया अपडेट
पिक्सल के अलावा अन्य स्मार्टफोन्स के लिए अपडेटेड फैक्टरी इमेजिस और फुल ओटीए इमेज को जारी किया गया है। इनमें N4F26I और N4F26J बिल्ड के साथ नैक्सस 6पी, N4F26I बिल्ड के साथ नैक्सस 5एक्स, N4F26M बिल्ड के साथ नैक्सस 9 और NMF26R बिल्ड के साथ नैक्सस प्लेयर शामिल है। हालांकि नैक्सस 6 यूजर्स को अभी फैक्टरी इमेज और फुल ओटीए अपडेट के लिए थोडा करना होगा। 

सिक्योरिटी अपडेट में ये है खास
गूगल द्वारा अपने स्मार्टफोन्स के लिए जारी इस सिक्योरिटी अपडेट (2017-01-01 पैच) में गूगल ने 95 खामियों और 23 बग्ज को ठीक किया है। वहीं, 2017-01-05 अपडेट में 72 कमियों को ठीक किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो