scriptWhatsapp पर आया नया फीचर, अब किसी भी भाषा में करें मैसेज | Google Translate app is now available on Whatsapp | Patrika News

Whatsapp पर आया नया फीचर, अब किसी भी भाषा में करें मैसेज

Published: Oct 09, 2015 10:25:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

व्हाट्सएप पर अब नया फीचर आ चुका है जिसके तहत किसी भी भाषा में मैसेज पढ़ा और किया जा सकता है

Whatsapp

Whatsapp

नई दिल्ली। लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि अब आपको कोई भी मैसेज ट्रांसलेट करने के लिए अब गूगल ट्रांसलेट पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब आप किसी भी मैसेज को व्हाट्सएप पर ही रहते हुए ट्रांसलेट कर पाएंगे।



गूगल ने जारी किया है एप
व्हाट्सएप पर मैसेज ट्रांसलेट करने वाल यह नया एप गूगल ने जारी किया है। गूगल द्वारा जारी एक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक कंपनी ने यह एप व्हाट्सएप, लिंक्डिन और ट्रिपएडवाइजर जैसी सर्विस के लिए रिलीज किया है। इस एप के तहत यूजर्स आप मैसेज या रिव्यू को बिना साइट छोड़े ही ट्रांसलेट कर सकेंगे। इस सर्विस को यूज करने के लिए यूजर को गूगल ट्रांसलेट एप अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड करना होगा।


ऎसे होंगें मैसेज ट्रांसलेट
यह एप Whatsapp पर ट्रांसलेट किए जाने वाले मैसेज को सलेक्ट कर हाइलाइट करेगा। ऎसा करते ही उसे सलेक्ट मैसेज के टॉप पर ट्रांसलेट ऑप्शन नजर आएगा जिसे प्रेस करते ही मैसेज ट्रांसलेट हो जाएगा।


इन यूजर्स के लिए आया है
आपको बता दें कि एंड्रॉयड फोन पर उपलब्ध यह टूल केवल वही यूजर इस्तेमाल कर सकेंगे जिनके पास लेटेस्ट एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो है। गूगल के आंकड़ों के मुताबिक दुनिया भर में 50 करोड़ से भी ज्यादा लोग गूगल ट्रांसलेट पर रोजाना तक रीबन 10 हजार करोड़ से भी ज्यादा शब्द ट्रांसलेट करते हैं।

“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो