script

ऐसे करें 4G Jio Phone की Booking, बस तीन क्लिक में हो जाएगा काम

Published: Jul 24, 2017 11:35:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

4G Jio Phone की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है जिसे आप कुछ ही स्टेप्स में कर सकते हैं।

Jio Phone

Jio Phone booking image

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने दुनिया का सबसे सस्ता 4जी मोबाइल फोन Jio Phone लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस फोन को फ्री में दे रही है। हालांकि इसके लिए 1500 रुपए सिक्योरिटी मनी के तौर पर लिए जा रहे हैं जिन्हें तीन साल बाद फोन देने पर वापस लौटा दिया जाएगा। Jio Phone Prebooking भी शुरू हो चुकी है। जिओफोन की डिलीवरी सितंबर से शुरू की जा रही है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे यह फोन बहुत ही आसानी से बुक कर सकते हैं।



यहां से कराएं JioPhone Prebooking
जिओफोन Prebooking के लिए आपको जिओ की आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर जाना होगा। यहां पर आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी देनी होगी। यह प्रोसेस पूरी करते ही आपके लिए जिओफोन की प्री—बुकिंग हो जाएगी।



JioPhone की Prebooking ऐसे कराएं
— सबसे पहले जिओ आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर जाएं।

— इस वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए Jio Phone के बैनर पर लिखे Keep me posted पर क्लिक करें।

— Keep me posted पर क्लिक करने पर आप रजिस्ट्रेशन पेज पर पहुंचेंगे। यहां पर आपसे फर्स्ट नेम, लास्ट नेम, ई—मेल और फोन नंबर की जानकारियां मांगी जाएगी जिनको आपको भरना है।

— इसके बाद आपके पास दिए गए मोबाइल फोन नंबर पर रजिस्ट्रेशन कंप्लीट होने का मैसेज आएगा। इस तरह से आपके जिओफोन की प्री—बुकिंग कंप्लीट हो जाएगी।


यह भी पढ़ें
Reliance JioPhone के ये 15 Features 10 हजार के फोन को भी देते हैं मात



पहले आओ-पहले पाओ आधार पर मिलेगा जिओफोन
आपको बता दें कि जिओफोन को ‘पहले आओ-पहले पाओ’ के आधार उपलब्ध कराया जा रहा है। कंपनी हर हफ्ते 50 लाख जिओफोन बिक्री के लिए स्टोर्स में भेजेगी। जिओ के इस 4जी फीचर फोन में 2.4 इंच QVGA डिस्प्ले, अल्फा न्यूमेरिक कीपैड, एफएम रेडियो, हेडफोन जैक, टॉर्च लाइट, एसडी कार्ड स्लॉट, फोर-वे नेविगेशन सिस्टम, फोन कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री और प्रीइंस्टॉल्ड जिओ एप्स आदि दिए गए हैं।

टीवी से करें कनेक्ट
रिलांयस जिओफोन 4जी होने के साथ ही इसकी एक और खास बात ये है कि आप इसे टीवी से कनेक्ट करके इंटरनेट के लिए टीवी देखने का मजा ले सकते हैं। यह फोन स्मार्ट टीवी के अलावा सभी तरह के टीवी से कनेक्ट होता है। इसको टीवी से कनेक्ट करने पर जिओ एप में मौजूद कंटेंट को टीवी स्क्रीन्स पर देख सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो