scriptआइडिया ने 45 फीसदी तक कम की इंटरनेट डेटा कीमत | Idea cuts Internet Data price by up to 45 per cent | Patrika News

आइडिया ने 45 फीसदी तक कम की इंटरनेट डेटा कीमत

Published: Jul 16, 2016 03:17:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

देश की तीसरी बड़ी टेलिकॉम कंपनी है आइडिया सेल्युलर

Ideal photo

Ideal photo

नई दिल्ली। देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी आइडिया सेल्युलर ने अपने यूजर्स के लिए इंटरनेट पैक्स की कीमतों में 45 फीसदी तक की कटौती की है। आइडिया की ओर की गई इस कटौती को रिलायंस जियो के लॉन्च से जोड़कर देखा जा रहा है। इससेप पहले एयरटेल ने भी हैप्पी ऑवर स्कीम के तहत अपने ग्राहकों को 50 फीसदी डेटा वापस करने की घोषाण की है। आइडिया सेल्युलर ने शुक्रवार को कहा कि अब प्रीपेड ग्राहकों को 2जी, 3जी और 4जी के 1 जीबी से नीचे के सचेत इंटरनेट पैक्स की कीमतों में 45 फीसदी अधिक डेटा मिलेगा।

idea2

अब मिलेगा इतना डेटा
आइडिया के 19 रूपए वाले 2जी इंटारनेट पैक में जहां पहले 3 दिनों के लिए 75 एमबी डेटा मिलता था अब 110 एमबी डेटा मिलेगा। इसी तरह 4जी/3जी के 22 रूपए वाले रिचार्ज पैक में 3 दिनों के लिए 65 एमबी की जगह अब 90 एमबी इंटरनेट डेटा मिलेगा। ये नई दरें शुक्रवार से आइडिया के सभी सर्कलों में लागू हो गई है। आइडिया सेल्युलर के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर शशि शंकर ने कहा कि इंटरनेट, इंडियन इकनॉमी और डिजिटल इंडिया का बहुत बड़ा हिस्सा है। हम सुनिख्श्चित करना चाहते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति तक इंटरनेट का लाभ पहुंचे।

idea3

एयरटेल ने भी सस्ता किया इंटरनेट
गौरतलब है कि इससे पहले देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी भारती एयरटेल ने भी अपने ग्राहकों के लिए हैप्पी ऑवर स्कीम जारी की थी। इस स्कीम के तहत कंपनी की ओर से सुबह 3 से 5 बजे के बीच के डाउनलोडिंग चार्जेज में 50 फीसदी की कटौती की थी।


रिलायंस जियो 80 रूपए में देगा 1जीबी इंटरनेट
रिलायंस जियो ने हाल ही में घोषणा की है कि वह 15 अगस्त से अपनी फ्रीडम इंटरनेट स्कीम जारी करने जा रही है। इस स्कीम के तहत ग्राहकों को 80 रूपए में 1जीबी 4जी इंटरनेट दिया जाएगा। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉयस कॉल सर्विस भी दी जाएगी। हालांकि रिलायंस जियो की यह लेने के लिए ग्राहकों को किसी रिलायंस कर्मचारी से इनवाइट लेने के बाद 4जी सिम लेना होगा। इसके बाद रिलायंस लाइफ स्मार्टफोन खरीदना होगा। इसी वजह से कंपनी ने हाल ही में अपनी लाइफ सीरीज स्मार्टफोन्स की कीमतों में भारी कटौती की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो