Patrika Hindi News

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया 13MP के तीन कैमरे से लैस स्मार्टफोन

Updated: IST Maicromax
इंडियन टेलीकॉम क्षेत्र की कंपनी माइक्रोमैक्स ने दो रियर और एक फ्रंट कैमरे वाला नया स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स डुअल 5 लॉन्च किया है।

नई दिल्‍ली। इंडियन टेलीकॉम क्षेत्र की कंपनी माइक्रोमैक्स ने दो रियर और एक फ्रंट कैमरे वाला नया स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स डुअल 5 लॉन्च किया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 24,999 रुपए रखी है। 6.5 इंच स्क्रीन वाले फोन पर कंपनी एक साल की रिप्लेसमेंट वारंटी भी प्रोवाइड करवा रही है। यह स्मार्टफोन अगले माह 10 अप्रैल से ऑनलाइन वेबसाइट फ्लिपकार्ट और माइक्रोमैक्स के ऑनलाइन व ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगा।

माइक्रोमैक्स के स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें सोनी IMX258 वाले 13MP के दो रियर कैमरे दिए हुए है। पहला कैमरा मोनोक्रोम सेंसर और दूसरा कैमरा RGBसेंसर के लिए है। कैमरा अपर्चर एफ/1.8, 6 एलीमेंट लेंस के साथ आता है। इसके अलावा स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग, टाइमलैप्स और जिफ़ मेकर, प्रो मोड, अल्ट्रा एचडी मोड, मैक्रो शॉट जैसे फीचर्स दिए है। कंपनी का दावा है कि कम रोशनी में फोन से डुअल कैमरे से शानदार तस्वीरें आएंगी।

माइक्रोमैक्स डुअल 5 फुल मेटल बॉडी का बना हुआ है और 3डी एंटीना टेक्नोलॉजी के साथ आता है। फोन में 6.5 इंच सुपर एमोलेड फुल एचडी स्क्रीन है व प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इस फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में पब्लिक और प्राइवेट दो प्रोफाइल सेट की जा सकती हैं। फोन का पॉवर देने के लिए 3200 mAH की लीथियम-पॉलीमर बैटरी है, जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 2.0 तकनीक के साथ आती है।

इस फोन के जरिए 4के अल्ट्रा एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग के अलावा 3D वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। माइक्रोमैक्स डुअल 5 फोन में 13MP का सेल्फी कैमरा है। माइक्रोमैक्स ने फोन में सिक्योरिटी के लिए एक इंडिपेंडेंट सिक्योर चिप दिया है जो ईएलल-5 स्तर सिक्योरिटी से लैस है। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस सेव स्विच टेक्नोलॉजी के साथ आता है जिससे यह एक एंटी-थेफ्ट फोन बनता है। फोन में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, जिसके 0.2 सेकेंड में फोन को अनलॉक करने का दावा किया गया है। फिंगरप्रिंट सेंसर से सेल्फी भी क्लिक कर सकते हैं। इस स्मार्टफोन में पैनिक बटन सपोर्ट भी दिया गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???