scriptआपके Android फोन को बदल सकते हैं Windows फोन में! | Microsoft software to convert Android phones to Windows 10 | Patrika News

आपके Android फोन को बदल सकते हैं Windows फोन में!

Published: Mar 19, 2015 09:54:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

माइक्रोसॉफ्ट ऎसा सॉफ्टवेयर लेकर आया है जिसके तहत एंड्रॉयड हेंडसेट को विंडोज स्मार्टफोन में बदल सकते हैं

नई दिल्ली। क्या आपने कभी एंड्रॉयड ओएस पर काम करने वाले स्मार्टफोन को माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हुए देखा, यदि नहीं तो अब ऎसा होने वाला है। माइक्रोसॉफ्ट एक ऎसा सॉफ्टवेयर लेकर आई है जिसके तहत एंड्रॉयड स्मार्टफोन को Windows 10 ओएस वाले स्मार्टफोन में बदल सकते हैं।

सबसे पहले जियाओमी स्मार्टफोन्स में आएगी ये तकनीक-
माइक्रोसॉफ्ट ने अपने इस एंड्रॉयड ओएस वाले स्मार्टफोन को विंडोज 10 ओएस में बदलने वाले सॉफटवेयर को Xiaomi Mi4 स्मार्टफोन में टेस्ट करना शुरू कर दिया है। कंपनी अपने इस सॉफ्टवेयर “फ्लैश” नाम दिया है जो कि कस्टम ओएस है। इसी के आधार पर एंड्रॉयड ओएस वाले स्मार्टफोन्स में विंडोज 10 ओएस डाला जा सकता है।

क्या है विंडोज 10-
यह माइक्रोसॉफ्ट का सबसे लेटेस्ट और अनोखा ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसका एक ही वर्जन कंप्यूटर और लेपटॉप के साथ-साथ टेबलेट और स्मार्टफोन्स में भी काम करेगा। यानि विंडोज फोन की तरह स्मार्टफोन्स या टेबलेट्स के लिए अलग से सॉफ्टवेयर की जरूरत नहीं होगी। विंडोज 10 ओएस को जल्द ही रीलीज किया जा रहा है। इस सॉफ्टवेयर में दी गई शानदार तकनीक के तहत यूजर का चेहरा और आंखों की पुतलियां ही उसके गैजेट का पासवर्ड होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो