scriptलॉन्च हुई रिलायंस जियो 4G, दिसंबर 2017 तक फ्री मिलेगी सर्विस | mukesh ambani launches reliance jio 4G with free offers | Patrika News

लॉन्च हुई रिलायंस जियो 4G, दिसंबर 2017 तक फ्री मिलेगी सर्विस

Published: Sep 01, 2016 12:09:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

रिलायंस जियो दुनिया का सबसे बड़ा 4जी नेटवर्क है जिसे अब कॉमर्शियल तौर पर लॉन्च किया गया है

reliance jio

reliance jio

नई दिल्ली। रिलायंस जियो इन्फोकॉम की बहुचर्चित सर्विस जियो चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लॉन्च कर दिया है। इसकी लॉन्चिंग रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं सालाना बैठक में की गई थी। मुकेश अंबानी ने सालाना बैठक में अपने भाषण की शुरूआत रिलायंस जियो के साथ की है। अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल मूवमेंट के लिए समर्पित है। अंबानी ने कहा जियो का मतलब जीना है और जीवन से कीमती कुछ भी नहीं। उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो हर भारतीय के जीवन को संपन्न करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस मौके पर मुकेश अंबानी ने 2000 रूपए का स्मार्टफोन लॉन्च किया है।
reliance jio
रिलायंस जियो 4जी यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं
– दिवाली और नए साल पर जियो यूजर्स से कोई लिया नहीं लिया जाएगा।
– महज 50 रूपए में मिलेगा 1जीबी 4जी इंटरनेट डाटा।
– जितना ज्यादा ग्राहक डाटा यूज करेंगे उतना ही डाटा की कीमत कम होती जाएगी।
– 5 पैसे प्रति एमबी डाटा लगेगा चार्ज।
– रोमिंग चार्जेज नहीं लगेंगे
– सारी वॉयस कॉल फ्री।
– आधार कार्ड के जरिए 15 मिनट में मिलेगा कनेक्शन।
– मुंबई, दिल्ली में सर्विस शुरू।
– आधार कार्ड पर जियो साइनअप होगा।
– 15000 रूपए की जियो एप्स 1 साल तक मिलेगी फ्री।
– दुनिया के हर फोन में चलेगा जियो 4जी नेटवर्क।
– जियो के डाटा टैरिफ सबसे सस्ते होंगे।
– जियो दुनिया का सबसे बड़ा 4 जी नेटवर्क है।
– रिलायंस जियो पर सिर्फ 4जी नेटवर्क होगा, न 3जी और न 2जी।
– मार्च 2017 तक रिलायंस जियो 90 फीसद लोगों तक पहुंचेगा।
reliance jio

रिलायंस जियो 4G सिम लेने से पहले जान लें ये बातें
– रिलायंस जियो 4जी सिम अब लगभग प्रत्येक 4जी स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है। यह सिम लेने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन और आईडी प्रूफ के साथ नजदीकी रिलायंस स्टोर पर जाना है।
– रिलायंस जियो सिम पहले 1 दिन में एक्टिव हो जाती थी, लेकिन अब ज्यादा डिमांड और ज्यादा सिक्योर प्रोसेस होने के कारण उसें एक्टिवेट होने में 3 से 4 दिन का समय लग सकता है।
– सिम लेने के बाद उसें एक्टिवेट करने के लिए 4जी स्मार्टफोन में 2 या 3 दिन के लिए लगाएं। इसके बाद सिग्नल आने का वेट करें। इसके बाद आपको कंफर्मेशन मैसेज मिलेगा। इसके बाद टोल फ्री नंबर 1977 पर कॉल करें। कॉल करने पर आपसे आपका नाम और 4 डिजिट का आइडेंट नंबर पूछा जाएगा। सही डिटेल्स देने के बाद आपकी सिम एक्टिवेट हो जाएगी।
– यदि गलती से आपका जियो बारकोड खो जाए तो उसे पाने के लिए मोबाइल फोन की सेटिंग्स में जाएं। इसके बाद एप्लीकेशन मैसेजर, फिर इंस्टॉल्ड एप्स मायजियो क्लीयर एप डेटा करें। इसके बाद माय जियो एप ओपन करें। ऐसा करने पर आपको फिर से बारकोड मिल जाएगा।
– ध्यान रखें कि रिलायंस जियो सिम मोबाइल फोन के आईएमईआई नंबर को ट्रैक करता है। एक फोन में लगाने के बाद उसें दूसरे डिवाइस में यूज नहीं कर सकते। ध्यान रखें कि उसी मोबाइल फोन में जियो सिम एक्टिवेट करें जिसमें आपने बारकोड जनरेट किया है।
– ध्यान रखें कि आपको रिलायंस लाइफ स्मार्टफोन के अलावा अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन में जियो सिम यूज करने पर प्रिव्यू ऑफर के तहत 2जीबी डेटा ही मिलेगा। यह अनलिमिटेड डेटा ऑफर केवल लाइफ स्मार्टफोन्स के लिए ही हैं। यह भी ध्यान रखें कि रिलायंस जियो को सिर्फ रिलायंस डिजिटल स्टोर्स पर ही उपलब्ध कराया गया है। कंपनी इसे ऑनलाइन नहीं बेच रही।
– रिलायंस जियो सिम लाइफ स्मार्टफोन्स के अलावा सैमसंग, एलजी, पैनासोनिक, माइक्रोमैक्स, यू, एसुस, अल्काटेल और टीसीएल समेत 20 ब्रैंड्स के 4जी स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध है।
– रिलायंस लाइफ स्मार्टफोन्स के लिए जियो सिम को फ्री में उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावा उपरोक्त बताई गई कंपनियों के हैंडसेट्स के लिए यह फ्री है।
– आपको बता दें कि जल्द ही रिलायंस की जियो सिम आईफोन 5 और उससें ऊपर नए आईफोन्स के लिए भी उपलब्ध होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो