scriptसामान कहीं भी रखकर कर भूल जाते हैं तो आपके लिए है ये डिवाइस | MYNT: Most Durable Tracker and Remote launched | Patrika News

सामान कहीं भी रखकर कर भूल जाते हैं तो आपके लिए है ये डिवाइस

Published: Aug 30, 2015 10:56:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

यह एक छोटी सी ऎसी डिवाइस है जो आपको बता देगी कि आपने कौनसा सामान कहां रखा था

Mynt

Mynt

नई दिल्ली। व्यस्त जिंदगी के चलते यदि आपको भी अपना मोबाइल फोन, चाबियां, पर्स या फिर कोई भी छोटा मोटा सामन कहीं भी रखकर कर भूल जाने की आदत है तो अब चिंता की कोई बात नहीं, क्योंकि एक डिवाइस आ चुकी है जो आप द्वारा कहीं भी रखकर भूल जाने वाले सामान के बारे में बता देगी। यह डिवाइस एमवाईएनटी नाम से आई है, जिसें आप किसी भी सामान के साथ टैग करके रख सकते हैं।




ऎसे बताती है सामान के बारे में
एमवाईएनटी यह छोटी सी डिवाइस है जिसें चाबियों के छल्ले, मोबाइल फोन, पर्स आदि से टैग करके रखा जा सकता है। यह डिवाइस ब्लूटुथ के जरिए एक खास मोबाइल एप के तहत आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाती है। जिस चीज के साथ इसे आप टैग करके रखते हैं तो आपको यह उसकी लोकेशन बता देगी।



एक ही स्मार्टफोन से टैग हो सकती है कई सारी डिवाइस
इस डिवाइस की सबसे खास बात ये है एक ही मोबाइल एप के तहत कई सारे सामानों के साथ टैग की गई एमवाईएनटी डिवाइसेज को कनेक्ट करके रख सकते हैं। यानी प्रत्येक डिवाइस के लिए अलग से एप रखने की जरूरत नहीं।



छोटा साइज भी है खास
एमवाईएनटी डिवाइस का साइज 2×2 इंच हैं। इसें आप चाबियों के छल्ले में पिरोने समेत पर्स में रख सकते हैं, मोबाइल फोन के कवर में रख सकते हैं। इसके अलावा आप इसें कार, लैपटॉप आदि कई चीजों के साथ टैग करके रख सकते हैं और यह उनकी लोकेशन आपको आपके स्मार्टफोन पर बताती रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो