scriptनोकिया 26 फरवरी को लांच करेगी एंड्रायड स्मार्टफोन | Nokia to launch its android phone on February 26 | Patrika News

नोकिया 26 फरवरी को लांच करेगी एंड्रायड स्मार्टफोन

Published: Jan 12, 2017 09:54:00 pm

नोकिया 6 में 5.5 इंच की स्क्रीन फुल एचडी रेजोल्यूशन और 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास के साथ है

Nokia

Nokia

नई दिल्ली। नोकिया ने अपने पहले एंड्रायड स्मार्टफोन ‘नोकिया 6’ को 26 फरवरी को चीन में लांच करने की योजना बनाई है। कंपनी ने गुरुवार को अपने फेसबुक पेज पर नोकिया 6 का टीजर वीडियो जारी किया है, जिसमें लिखा गया है- तैयार हो जाएं, नोकिया 6 चीन आ रहा है! 26 फरवरी तक और भी कई घोषणाएं की जाएंगी तो इस दिन को याद कर लें!

पिछले साल नोकिया ने घोषणा की थी कि उसने एचएमडी ग्लोबल को नोकिया ब्रांड के मोबाइल फोन्स और टैबलेट बनाने का लाइसेंस दिया है। नोकिया 6 में 5.5 इंच की स्क्रीन फुल एचडी रेजोल्यूशन और 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास के साथ है। इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर एक्स6 एलटीई मोडेम, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है।

इस साल की शुरुआत में नोकिया ने घोषणा की थी कि उसने नोकिया ब्रांड के मोबाइल फोन और टैबलेट के निर्माण के लाइसेंस एचएमडी को दिए हैं। नोकिया अपना हैंडसेट कारोबार 5.4 अरब यूरो में माइक्रोसॉफ्ट को बेचने के बाद भी नोकिया ब्रांड की मालिक थी, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के साथ समझौते के तहत वह 2015 तक किसी अन्य को इस ब्रांड का फोन बनाने का लाइसेंस जारी नहीं कर सकती थी। एचएमडी ने नोकिया ब्रांड और डिजायन अधिकार के इस्तेमाल को लेकर नोकिया और माइक्रोसॉफ्ट दोनों के साथ समझौता किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो