पैनासोनिक ने लॉन्च किए Arbo फीचर वाले दो खास 4जी स्मार्टफोन

Updated: IST panasonic eluga ray max and x
कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स में Arbo नाम से पर्सनल असिस्टेंट फीचर दिया गया है

नई दिल्ली। जापानी कंपनी पैनासोनिक ने अपने दो खास स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं कंपनी ने इन्हें एलूगा सीरीज में रे मैक्स और रे एक्स नाम से पेश किया है। इनमें Arbo नाम से पर्सनल असिस्टेंट का फीचर दिया गया है जो एप्स, ईमेल्स और फोन को यूज करने के पैटर्न को समझकर उसके हिसाब से रोजमर्रा के काम में यूजर्स को सुझाव देकर उसे आॅपरेट करने में मदद करता है। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स की बिक्री फ्लिपकार्ट पर की जा रही है।

दोनों ही स्मार्टफोन्स में है अर्बो

Arbo नाम पर्सनल असिस्टेंट फीचर ही इन स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी खूबी है। कंपनी ने इसे शुरुआत में अपने एलूगा रे मैक्स और रे एक्स के साथ दिया है। दरअसल Arbo आर्टिफिशल इंटेलिजेंस के फॉर्मूले पर काम करता है और हैंडसेट जितना यूज होता है, उसके हिसाब से खुद को ज्यादा स्मार्ट बना लेता है। इनके बाद अब कंपनी इस फीचर को अपने अन्य हैंडसेट्स में भी देने पर विचार कर रही है। इतना ही नहीं बल्कि यह हिंदी समेत अन्य भारतीय भाषाओं में भी आ सकता है।

Read More: Datawind ने उतारा 5,999 रुपए का फोन, 1 साल तक फ्री मिलेगा इंटरनेट

एलूगा रे मैक्स की कीमत और फीचर्स

एलूगा रे मैक्स को 32जीबी और 64जीबी मेमोरी वेरियंट्स में लाया गया है। इनकी कीमत क्रमश: 11,499 और 12,499 रूपए रखी गई है। इसमें 4 जीबी रैम, 5.2 इंच डिस्प्ले, 16 मेगापिक्सल प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा है। यह फोन ऑक्टा कोर प्रोसेसर से लैस है तथा एंड्रॉयड मार्शमैलो ओएस पर काम करता है।

एलूगा रे एक्स की कीमत और फीचर्स

रे एक्स की कीमत 8999 रुपए रखी गई है। इसमें 5.5 इंच डिस्प्ले, 3 जीबी रैम, क्वॉडकोर प्रोसेसर और 4000 मिली एंपियर बैटरी जैसे फीचर्स हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???