scriptरिलायंस जियो 4जी फ्री सिम लेने के लिए लगी लंबी कतारें | people line up in front of reliance jio stores for free 4G sim | Patrika News

रिलायंस जियो 4जी फ्री सिम लेने के लिए लगी लंबी कतारें

Published: Aug 26, 2016 03:32:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

रिलायंस जियो 4जी सिम के साथ कंपनी ओर से फ्री अनलिमिटेड डेटा तथा कॉल्स दी जा रही है

Reliance Jio 4G sim

Reliance Jio 4G sim

नई दिल्ली। रिलायंस जियो की 4जी सिम लेने के लिए लोगों में जबरदस्त क्रेज है। कंपनी यह फ्री जियो सिम पाने वालों की कई शहरों में रिलायंस स्टोर्स आगे लंबी लाइन लग रही है। गुरूवार को भुवनेश्वर, अहमदाबाद, लखनऊ, भोपाल और मोहाली में लोग कंपनी के डिजिटल और डिजिटल एक्सप्रेस स्टोर के सामने रात 2 बजे से ही लाइन में लगने शुरू हो गए। ऐसा इसलिए की रिलायंस जियो 4जी सिम फ्री में हासिल कर सके।

ऐसे हासिल की जा सकती है सिम
रिलायंस यह ऑफर केवल कुछ ब्रांड के स्मार्टफोन पर दे रही है। इनमें सैमसंग, एलजी, पैनासोनिक, माइक्रोमैक्स, आसुस, टीसीएल, अल्काटेल और एलवाईएफ के 4जी स्मार्टफोन्स शामिल है। यह सिम लेने के लिए आईडेंटिटी कार्ड, ऐड्रेस प्रूफ के अलावा दो पासपोर्ट साइज फोटो ले जाने होंगे। यह ऑफर सिम एक्टिवेशन के बाद 90 दिनों तक वैलिड रहेगा। हालांकि कंपनी के रिफरल प्रोग्राम के जरिए ये सिम ज्यादा आसानी से हासिल की जा सकती है। इसके तहत रिलायंस यूजर्स अपने करीबियों को फ्री सिम दिलवा सकते हैं। इस प्रोग्राम का असर ये है कि कई रिलायंस यूजर्स को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज रहे हैं।

ये स्मार्टफोन्स लेने पर फ्री मिलेगी सिम
रिलायंस जियो का 4जी फ्री सिम ऑफर पहले रिलायंस लाइफ और सैमसंग के महंगे स्मार्टफोन्स खरीदने पर ही दिया जा रहा था। लेकिन अब सैमसंग, एलजी, पैनासोनिक, माइक्रोमैक्स, आसुस, टीसीएल, अल्काटेल और एलवाईएफ के 4जी हैंडसेट खरीदने पर भी ये सिम मिलेगी।

बेहद सस्ती सर्विस
हालांकि फिलहाल रिलायंस जिओ सबके लिए जारी नहीं किया गया है। इसके पूरी तरह से जारी होने के इंटरनेट डेटा सेक्टर में बहुत इम्पैक्ट होगा। क्योंकि जिस तरह रिलायंस ने डाटा पैक के रेट कम किए हैं वैसा किसी और ऑपरेटर ने नहीं किया। इसी वजह से रिलायंस जिओ 4जी का जबरदस्त मार्केट में बना हुआ है। इससे कॉमन यूजर्स को डाटा वेल्यू का अच्छा फायदा होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो