scriptपेप्सी भी कूदी मोबाइल फोन मार्केट में, लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन P1 | Pepsi launches P1 and P1S Budget smartphones | Patrika News

पेप्सी भी कूदी मोबाइल फोन मार्केट में, लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन P1

Published: Nov 21, 2015 11:10:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

कोल्ड ड्रिंक्स बनाने वाली कंपनी पेप्सी इस हेंडसेट के साथ मोबाइल फोन मार्केट में कूद चुकी है

Pepsi p1

Pepsi p1

नई दिल्ली। कोल्ड ड्रिंक्स बनाने वाली कंपनी अमरीकी कंपनी पेप्सी भी अब मोबाइल मार्केट में कूद चुकी है। कंपनी ने एकसाथ दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इन्हें पेप्सी पी1 तथा पेप्सी पी1एस नाम से उतारा गया है। फिलहाल इन दोनों ही हैंडसेट्स को चाइनीज मार्केट में उतारा गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही इन्हें भारतीय मार्केट में भी उतारा जाएगा।

खबर है कि इन पेप्सी स्मार्टफोन्स को दूसरी कंपनी ने पेप्सी के लाइसेंस पर बनाया है। लेकिन बाजार में इन्हें पेप्सी के नाम से ही बेचा जाएगा। इन फोन्स को चीन में क्राउडफंडिंग कैंपेन जेडी.कॉम के तहत बेचा जा रहा है। अभी इन स्मार्टफोन्स लिमिटेड ग्राहकों को चाइनीज युआन 499 (5,000 रूपए) में बेचा जा रहा है। 1,000 ग्राहकों के बाद इन स्मार्टफोन्स को 999 युआन (10,500 रूपए) रूपए की कीमत में बेचा जाएगा।

Pepsi Smartphone में 5.5 इंच के 2.5डी कर्व्ड डिस्पले स्क्रीन, 1.7 गीगाहर्त्ज मीडियाटेक ऑक्टाकोर प्रोसेसर, 16 जीबी इंटरनल मेमोरी दिए गए हैं। एक्सटरनल मेमोरी के तौर पर इनमें 64 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट होता है।

पेप्सी के इस बजट स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है, जबकि यह एक शानदार कैमरा स्मार्टफोन है। कंपनी ने इसमें 13 मेगापिक्सल कैमरा पीछे तथा 5 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह फोन 2जी और 3जी के अलावा 4जी एलटीई नेटवर्क पर भी काम करता है। यह 3,000 एमएएच की बैटरी से लैस है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो