scriptजियो से मुकाबले को तैयार एयरटेल, 80 फीसदी तक घटाए 3जी/4जी के दाम | Reliance Jio Effet, airtel cuts 3G, 4g price up to 80 percent | Patrika News

जियो से मुकाबले को तैयार एयरटेल, 80 फीसदी तक घटाए 3जी/4जी के दाम

Published: Aug 29, 2016 03:46:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

एयरटेल ने रिलायंस जियो से मुकाबला करने के लिए मोबाइल इंटरनेट दरों में 80 फीसदी की कटौती की है

Airtel vs Reliance Jio

Airtel vs Reliance Jio

नई दिल्ली। देश की नंबर एक मोबाइल सेवाप्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने रिलायंस जियो का मुकाबला करने की ठान ली है। कंपनी ने अपनी 4जी और 3जी इंटरनेट मोबाइल सर्विस की दरें 80 प्रतिशत तक कम कर दी हैं। एयरटेल ने एकविशेष स्कीम पेश की है जिसके तहत 51 रूपए प्रति जीबी की दर से इंटरनेट दिया जा रहा है।

ये है प्लान
एयरटेल ने एक बयान में कहा है कि यह 1498 रूपए की रीचार्ज स्कीम है जिसके तहत ग्राहकों को 28 दिन के अंदर 1जीबी 3जी-4जी मोबाइल डाटा डाउनलोड करने का मौका दिया जाएगा। 1जीबी डाटा की यह सीमा खत्म हो जाने पर ग्राहक केवल 51 रूपए अतिरिक्त रीचार्ज पर 1जीबी 3जी-4जी डाटा डाउनलोड की सुविधा और दी जाएगी। यह छूट ग्राहकों को 12 महीने तक दी जाएगी। इस दौरान वह ग्राहक जितनी बार चाहे, इस तरह का रीचार्ज करा सकता है। अभी एयरटेल 3जी/4जी नेटवर्क पर 259 रूपए में 1जीबी इंटरनेट डाटा देती है। यह स्कीम 28 दिन की वैधता वाली है। इसके अलावा 748 रूपए की एक और योजना भी पेश की जा रही है 99 रूपए के रीचार्ज पर 1जीबी 4जी डाटा मिलेगा। इसकी वैधता छह माह की है।

31 अगस्त से लागू होगी स्कीम
एयरटेल के मुताबिक उसकी ये प्रीपेड स्कीम दिल्ली में चालू हो गयी हैं और 31 अगस्त तक पूरे देश में लागू कर दी जाएगी। भारती एयरटेल के निदेशक-परिचालन अजय पुरी ने कहा कि ‘इन नवोन्मेषी योजनाओं के माध्यम से हम डाटा योजनाओं के मूल्य को नए ढंग से परिभाषित कर रहे है। इससे हमारे ग्राहकों को अपने पुराने खर्च पर ही ज्यादा सुविधा इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा।’ कंपनी ने अभी पिछले महीने ही पुराने खर्च पर 67 प्रतिशत अधिक 3जी-4जी डाटा सुविधा देने की योजना घोषित की थी और इसी माह 1199 रुपए की एक योजना के तहत रोमिंग में भी वायस-काल मुफ्त कर दिया था साथ साथ उसमें 1जीबी तेज गति की डाटा सेवा भी जोड़ी है। रिलायंस जियो अपनी सेवाओं का वाणिज्यिक परिचलन शुरू करने की तैयारी में है। कंपनी ने कहा है कि वह अपने नेटवर्क पर इस समय परीक्षण के दौर में 15 लाख से अधिक प्रयोगकर्ताओं को जोड़े हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो