Patrika Hindi News

जिओ ने शुरू किया FTTH आॅफर, अब और 3 महीने तक फ्री मिलेंगे डेटा और कॉल्स

Updated: IST jio
​रिलायंस जिओ ने अपनी फाइबर टू द होम (FTTH) सर्विस को शुरू कर दिया है

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ अब ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए अपनी जिओ फाइबर सर्विस अथवा फाइबर टू द होम (FTTH) सर्विस को शुरू कर दिया है। खबर है कि फिलहाल इस सर्विस को सिर्फ मुंबई में कुछ जगहों पर शुरू किया गया है। इसके तहत कुछ बिल्डिंगों में जिओ फाइबर के लिए केबल लगाए जा रहे हैं। गौरतलब है कि कंपनी ने नवंबर में कहा था कि जल्द ही वो ब्रॉडबैंड मार्केट में तहलका मचाने वाली है।

3 महीने तक फ्री मिलेगा डेटा
​जिओ फाइबर कनेक्टिविटी को मुंबई कई बिल्डिंगो में लगाया है और लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। इसकी शुरूआत मुंबई की Nepeansea रोड इलाके से की गई है। जिओ फाइबर सर्विस 3 को महीनों के लिए फ्री दिया जा रहाहै। हालांकि लेकिन इसमें FUP (फेयर यूजेज पॉलिसी) लागू की गई है। इसकेतहत हर महीने यूजर्स इंटरनेट डेटा 100 जीबी की तक की डाउनलोडिंग पर फुल स्पीड पाएंगे। डेटा लिमिट पूरी हो जाने पर इंटरनेट की 1 mbps हो जाएगी।

1gbps की मिलेगी स्पीड
रिलायंस जिओ ने दावा किया था कि वो अपने FTTH सर्विस के जरिए 1gbps तक की इंटरनेट स्पीड देगी। वहीं, यूजर्स का कहना है कि फिलहाल उन्हें 70 से 100 mbps तक की स्पीड मिल रही है। हालांकि फिलहाल यह सर्विस अपने शुरुआती दौर में है इसलिए स्पीड कम है, लेकिन आने वाले दिनों में स्पीड बढ़ जाएगी।

राउटर की देनी होगी कीमत
आपको बता दें कि जिओ के मोबाइल फोन यूजर्स के लिए जिस तरह वेलकम और हेप्पी न्यू ईयर बिल्कुल फ्री सर्विस रही हैं। उसी तरह जिओ फाइबर सर्विस भी बिल्कुल फ्री है। हालांकि कंपनी 4500 रुपए का वन टाइम चार्ज लेगी जोकि घर या आॅफिस में लगाए जाने वाले राउटर की कीमत है। जिओ की यह सर्विस 3 महीने लिए फ्री होगी है। उसके बाद ग्राहकों को कोई एक प्लान लेना होगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???