script3 दिसंबर से पहले ले लें जिओ सिम, बाद में नहीं मिलेगा फ्री ऑफर | reliance jio Welcome offer available only till 3 december | Patrika News

3 दिसंबर से पहले ले लें जिओ सिम, बाद में नहीं मिलेगा फ्री ऑफर

Published: Oct 21, 2016 09:18:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

रिलायंस जिओ वेलकम ऑफर अब 3 दिसंबर तक सिम लेने वालों को ही मिलेगा

reliance Jio SIM

reliance Jio SIM

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ का फ्री सर्विस वेलकम ऑफर अब केवल 3 दिसंबर से पहले सिम लेने वालों को ही मिलेगा। गौरतलब है कि इस ऑफर के तहत कंपनी 31 दिसंबर तक फ्री वॉयस कॉल, एसएमएस और इंटरनेट की सुविधाएं दे रही है। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 4 सितंबर को जिओ के साथ दूरसंचार क्षेत्र में प्रवेश किया था और उससे जुडऩे वाले ग्राहकों के लिए फ्री ऑफर की पेशकश की थी।

ट्राई ने लगाई रोक
दूरसंचार नियामक ट्राई ने एक आदेश में कहा कि नियमों के अनुसार जियो की मुफ्त सेवाएं केवल 90 दिनों तक ही मुहैया करायी जा सकती हैं और यह अवधि तीन दिसंबर को खत्म हो रही है। इस संबंध में जिओ का कहना है कि उसका वेलकम ऑफर 31 दिसंबर तक उपलब्ध रहेगा लेकिन यह सुविधा 3 दिसंबर से पहले सिम लेने वाले ग्राहकों को ही मिलेगी।

बनाया वर्लड रिकॉर्ड
रिलायंस जियो ने अपने ऑपरेशन के पहले ही महीने में 1.6 करोड़ ग्राहक बनाए हैं। कंपनी का कहना है कि यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है। क्योंकि यह उपलब्धि दुनिया की किसी भी दूरसंचार कंपनी या स्टार्टअप ने हासिल नहीं की है। चाहे वह फेसबुक हो, व्हाट्सएप या स्काइप। कंपनी सिम एक्टिवेशन की आधुनिकतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रही है जिसमें आधार कार्ड धारक का नया सिम कुछ ही मिनटों में एक्टिवेट हो जाता है। कंपनी का कहना है कि वह 3100 शहरों कस्बों में यह प्रणाली इस्तेमाल कर रही है और इससे भी उसे अधिक व जल्दी सिम सक्रिय करने में मदद मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो