Patrika Hindi News

Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus लॉन्च, जानिए कब शुरू होगी बिक्री

Updated: IST samsung galaxy s8
Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus को कंप्यूटर की तरह कर सकते हैं इस्तेमाल

नई दिल्ली। सैमसंग ने अपने नए Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इन्हें न्यूयॉर्क में आयोजित Unpacked 2017 इवेंट में पेश् किया है। कंपनी ने इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में अब तक के सबसे अत्याधुनिक फीचर्स दिए हैं। इन्हें कंप्यूटर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इन दोनों स्मार्टफोन्स की ​बिक्री 23 अप्रैल से शुरू होगी।

डिस्पले और कैमरे

सैमसंग गैलक्सी S8 में 5.8 इंच की QHD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। वहीं, Galaxy S8 Plus में 6.2 इंच की QHD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले स्क्रीन है। इनके डिस्पले को इनफिनिटी डिस्प्ले का नाम दिया है। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में 12 मेगापिक्सल ड्यूल पिक्सल कैमरे दिए गए हैं। वहीं, फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है।

पावरफुल पोसेसर, रैम और बैटरी

सैमसंग ने इन दोनों स्मार्टफोन्स में लेटेस्ट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा-कोर 10nm प्रोसेसर है, जिसमें चार कोर 2.3 GHz पर और चार कोर 1.7 GHz पर क्लॉक किए गए हैं। हालांकि कई मार्केट्स में इन्हें Exynos 8895 प्रोसेसर के साथ भी उतारा जाएगा जिनमें भारत भी शामिल हो सकता है। इनमें 4 जीबी की रैम लगाई गई है तथा इंटरनल मेमरी 64 जीबी है। एक्सटरनल मेमोरी के तौर पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट होता है। गैलेक्सी S8 में 3000 mAh और S8+ में 3500 mAh की बैटरी लगी है। ये दोनों ही स्मार्टफोन्स वायरलेस और फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आए हैं।

Read More: LinkedIn पर भी आ रहा न्यूज सेक्शन, जानिए क्या होगा फायदा

अन्य खास फीचर्स

गैलक्सी S8 और गैलक्सी एस8+ में आइरिस रेकग्निशन फीचर समेत बैकसाइड पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। इसके अलावा इनमें Samsung DeX नाम का एक और फीचर दिया गया है जिसकी बदौलत इनसे मॉनिटर, की बोर्ड और माउस जोड़कर कंप्यूटर की तरह काम में लिया जा सकता है। ये दोनों ही हैंडसेट वॉटर रेजिस्टेंट है, जिसके लिए इसे IP68 सर्टिफिकेशन मिला है। ये दोनों ही स्मार्टफोन्स एंड्रॉयड 7.0 नॉगट ओएस पर कामकरते हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स की बिक्री 21 अप्रैल आधी रात से शुरू की जा रही है। इनको ब्लैक, ऑर्किड ग्रे, आर्कटिक सिल्वर, मैपल गोल्ड और कोरल ब्लू कलर्स में लाया गया है। हालांकि कंपनी इन्हें भारत में कब लॉन्च करेगी इसके बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???