scriptअब व्हाट्सएप में सर्च कर सकते हैं पुराने चैट | Search old chats now in Whatsapp | Patrika News
मोबाइल

अब व्हाट्सएप में सर्च कर सकते हैं पुराने चैट

व्हाट्सएप के नए फीचर से आपको एक-एक व्हाट्सएप कॉन्टेक्ट को ओपन कर चैट्स को फिर से पढऩे की जरूरत नहीं होगी।

Jul 01, 2015 / 12:27 pm

पवन राणा

Whatsapp Web Version Lack

Whatsapp Web Version Lack

व्हाट्सएप ने एक और नया फीचर जोड़ा है। अब आप ना केवल सर्च फीचर से कॉन्टेक्ट्स सर्च कर पाएंगे बल्कि पुराने चैट्स भी सर्च करके देख सकेंगे। यह फीचर व्हाट्सएप के नए अपडेट में उतारा गया है।

पूर्व में व्हाट्सएप सर्च फीचर से केवल आपके फोन और व्हाट्सएप में मौजूद कॉन्टेक्ट्स को ही खोजा जा सकता था। लेकिन अब व्हाट्सएप ने इस लिमिटेशन को हटा दिया है। इसका मतलब यह है कि आप किसी भी शब्द, वाक्य को लिखकर सर्च करेंगे, तो उससे जुड़ी पुरानी चैट खोजी जा सकेगी।

व्हाट्सएप के इस नए फीचर से आपको एक-एक व्हाट्सएप कॉन्टेक्ट को ओपन कर चैट्स को फिर से पढऩे की जरूरत नहीं होगी। हालांकि अगर आपने व्हाट्सएप अपडेट कर दिया है, तो उसे वापस सर्च नहीं किया जा सकेगा।

गौरतलब है कि हाल ही में व्हाट्सएप ने विंडोज फोन के लिए भी कॉलिंग फीचर लांच किया है। विंडोज फोन यूजर्स के लिए व्हाट्सएप वॉयस कॉल फीचर इसके 2.12.60 वर्जन में दिया गया है। यह फीचर उन ही गैजेट्स में एक्टिवेट होगा जो ङ्खद्बठ्ठस्रश2ह्य क्कद्धशठ्ठद्ग 8.1 अथवा इससे ऊपर के वर्जन पर काम करते हैं। यह अपडेट लेने के लिए यूजर्स को वाई-फाई अथवा डेटा कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी। इस वर्जन से अपडेट करने के बाद व्हाट्सएप यूजर्स फ्री में इंटरनेट के तहत वॉयस कॉल कर सकते हैं।

Home / Gadgets / Mobile / अब व्हाट्सएप में सर्च कर सकते हैं पुराने चैट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो