script4G के साथ जबरदस्त कैमरा फोन चाहने वालों के लिए आया सोनी एक्सपीरया XZ | Sony Xperia XZ with 23 MP Camera launched at IFA | Patrika News

4G के साथ जबरदस्त कैमरा फोन चाहने वालों के लिए आया सोनी एक्सपीरया XZ

Published: Sep 03, 2016 01:00:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सोनी एक्सपीरिया XZ स्मार्टफोन में 4K वीडियो शूट करने वाला 23 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है

sony xperia xz

sony xperia xz

नई दिल्ली। 4जी तकनीक के साथ बेहतर क्वालिटी के कैमरे वाला स्मार्टफोन चाहने वालों के लिए सोनी ने नया स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने इसे Sony Xperia XZ मॉडल नेम से पेश किया है। सोनी ने इस हैंडसेट में लेजर ऑटोफोकस के साथ 23 मेगापिक्सल दिया है। इस हैंडसेट को आईएफए 2016 में लॉन्च किया है।

एडवांस्ड फोटोग्राफी तकनीक से लैस
सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड में एडवांस्ड फोटोग्राफी टेक्नॉलजी इस्तेमाल की गई है। ट्रिपल इमेज सेंसिंग टेक्नॉलजी के साथ यह कैमरा किसी भी परिस्थिति में पर्फेक्ट इमेज देने की क्षमता रखता है। इस स्मार्टफोन में RGB इन्फ्रारेड सेंसर है जो फ्रेम में लाइट सोर्स पर बेस्ड वाइट बैलेंस को एडजस्ट करता है। इस फोन का कैमरा किसी मूविंग ऑब्जेक्ट की भी बेहतरीन तस्वीर ले सकता है। यह कैमरा 4के विडियो शूटिंग करने की क्षमता वाला है तथा इसमें f/2.0 लेंस भी लगा है। इसमें 6400 आईएसओ के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। मतलब यह है कि आप कम से कम प्रकाश में भी बेहतरीन सेल्फी ले सकते हैं।

ट्रिलूमिनॉस तकनीक वाली डिस्पले स्क्रीन
सोनी के इस नए स्मार्टफोन में फुल एसडी रेजोल्यूशन वाली 5.2 इंच का एलसीडी डिस्पले स्क्रीन दी गई है। इसमें सोनी की ट्रिलूमिनॉस टेक्नॉलजी यूज की गई है। जिसके कारण रेड, ब्लू और ग्रीन कलर और ज्यादा चमकीले दिखाई देते हैं। आप किसी भी रंग के हजारों शेड्स साफ-साफ देख सकते हैं। सोनी के दूसरे सभी फ्लैगशिप फोन्स की तरह यह भी स्नैपड्रेगन 820 प्रोसेसर पर रन करता है तथा 3जी रैम से लैस है। इसमें मेमोरी 32 जीबी दी गई है।

वाटर प्रूफ स्मार्टफोन
सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड पूरी तरह से वाटरप्रूफ है। यानी यदि यह फोन कभी पानी में भीग भी जाए तो घबराने की जरूरत नहीं। यह 2900 एमएएच बैटरी से लैस है। इसके साथ नॉइज कैंसलिंग हेडफोन्स दिए जा रहे हैं और साथ ही दिया जा रहा है क्विक चार्जिंग डिवाइस भी है। फोन के बैक में मैटल बॉडी है और यह ईजी टू होल्ड है। साइड में फिंगरप्रिंट रीडर भी लगा हुआ है। माना जा रहा है कि जल्द ही इसें भारत में भी उतारा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो