scriptबिना बिजली चार्ज होता है ये मेड इन इंडिया पावरबैंक, एकसाथ दो फोन होंगे चार्ज | uimit technology solar charge power bank launched | Patrika News

बिना बिजली चार्ज होता है ये मेड इन इंडिया पावरबैंक, एकसाथ दो फोन होंगे चार्ज

Published: Oct 18, 2016 03:08:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

भारतीय कंपनी का बनाया यह पावरबैंक वॉटर और डस्टप्रूफ भी है 

uimit powerbank

uimit powerbank

नई दिल्ली। स्मार्टफोन में चार्जिंग की सबसे बड़ी समस्या है। कई मोबाइल फोन चार्ज करना यूजर्स के लिए चैलेंजिंग होता है ऐसे में पावरबैंक की एक ऐसा उपाय होता है जो बिजली नहीं होने वाली जगह पर साथ देता है। हालांकि पावर बैंक चार्ज करने के लिए भी बिजली की जरूरत होती है, लेकिन यदि आपको ऐसा पावर बैंक मिल जाए जिसें चार्ज करने क लिए बिजली की जरूरत ही नहीं हो तो मजे ही मजे हैं। आपकी इसी समस्या को हल करने के लिए अब एक ऐसा ही पावरबैंक आ चुका है जिसे चार्ज करने के लिए बिजली की जरूरत नहीं।

मेड इन इंडिया है ये पावरबैंक
इस पावरबैंक को दिल्ली की एक कंपनी यूआईएमआईटी टेक्नॉलोजी ने बनाया है। इस सबसे बड़ी खासियत है कि यह धूप से चार्ज होता है। 6000 एमएएच के इस पावरबैंक के लिए कंपनी का दावा है कि यह पहला मेक इन इंडिया पावरबैंक है। कंपनी ने इसे 799 रूपए की कीमत में पेश किया है। धूप से चार्ज करने के लिए इसमें सोलर पैनल दिया गया है।

एकसाथ चार्ज हो सकते हैं दो फोन
यूआईएमआईटी पावरबैंक की एक और खास बात ये है कि यह बिजली से भी चार्ज होता है। इसमें सिंगल इनपुट पोर्ट और दो यूसबी पोर्ट दिया गया है जिससे एक साथ दो डिवाइस चार्ज कर सकते हैं। इसमें एलईडी लाइट दी गई है तथा यह वॉटर और डस्ट प्रूफ भी है। इस पावरबैंक को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट और पेटीएम पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसमें रबर फिनिश दिया गया है और यह डीप स्काई ब्लू और लाइम ग्रीन कलर में लाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो