scriptवोडाफोन ने शुरू की आधार ई-केवाईसी स्कीम, तुरंत चालू होगी सिम | Vodafone starts eKYC from 24 August | Patrika News

वोडाफोन ने शुरू की आधार ई-केवाईसी स्कीम, तुरंत चालू होगी सिम

Published: Aug 23, 2016 10:08:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

नए कनेक्शन के लिए आने वाले उपभोक्ता कुछ ही मिनटों में इस नए कनेक्शन पर बात करना शुरू कर सकेंगे

vodafone

vodafone

नई दिल्ली। वोडाफोन इंडिया देश के 4,500 से अधिक चुनिंदा वोडाफोन स्टोर और वोडफोन मिनी स्टोर में नए कनेक्शन के लिए आने वाले ग्राहक तुरन्त वोडाफोन सुपरनेटज्ड पर बात करते हुए बाहर निकल सकेंगे। प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों कनेक्शनों के लिए उनके पास केवल अपना आधार नंबर होना चाहिए। कंपनी आधार कार्ड नंबर आधारित ई-केवाईसी स्कीम को शुरू कर रही है।

कुछ ही मिनटों में चालू होगा कनेक्शन
वोडाफोन इण्डिया के निदेशक (कॉमर्शियल) संदीप कटारिया ने कहा कि अब से हमारे स्टोर्स में नए कनेक्शन के लिए आने वाले उपभोक्ता कुछ ही मिनटों में इस नए कनेक्शन पर बात करना शुरू कर सकेंगे। हमने आधार आधारित ई-केवायसी समाधान उपलब्ध कराने तथा दो सर्कलों में इसका परीक्षण करने के लिए दूरसंचार विभाग के साथ साझेदारी की है। बुधवार से हम इसे देश भर में शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वोडाफोन ने एक विशेष एप का विकास किया है, जिसके जरिए रीटेलर ई-केवाईसी का इस्तेमाल कर तुरन्त नए कनेक्शन को एक्टिवेट कर सकेंगे।

ग्राहकों को हो फायदा
इसके अलावा दूरसंचार मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि आधार लिंक व्यवस्था से सिम हाथों-हाथ शुरू हो जाएगी। पहले से चल रहे सिम को कंपनियां नहीं बेच सकेंगी। साथ ही ग्राहक के सत्यापन में आ रहे टेलीकॉम कंपनियों के खर्च में भी कमी आएगी। ग्राहकों के लिए सिम शुल्क भी घटेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो