scriptWhatsapp पर आया नया फीचर, अब किसी भी फीचर का बना सकते हैं शॉर्टकट | Whatsapp to get Shortcuts for camera and other features | Patrika News

Whatsapp पर आया नया फीचर, अब किसी भी फीचर का बना सकते हैं शॉर्टकट

Published: Jul 29, 2017 12:25:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Whatsapp पर आए नए शॉर्टकट फीचर बिना एप ओपन किए ही कर सकते हैं कई काम

whatsapp

whatsapp

नई दिल्ली। सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसजिंग एप Whatsapp समय—समय पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स वाले अपडेट जारी करता रहता है जो उनके लिए बहुत ही काम के होते हैं। ऐसे में व्हाट्सएप अब एकसाथ कई सारे फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है जिन्हें जल्दी जारी किया जाएगा। ये फीचर्स फिलहाल एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए हैं​ जिनमें से एक लॉन्चर एप शॉर्टकट है। खबर है कि जल्द ही यह फीचर एंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।


आएग शॉर्टकट फीचर
खबर है कि इस नए फीचर को व्हाट्सएप की फीचर लिस्ट में एप शॉर्टकट के तौर पर देखा गया है। इसमें व्हाट्सएप लॉन्चर एप शॉर्टकट से मतलब यह है कि अब यूजर्स को किसी फीचर को ऐक्सेस करने के लिए उन्हें एंड्रॉइड की मुख्य स्क्रीन पर सेट किया जा सकता है। जैसे कि यदि आप व्हाट्सएप का कैमरा या कोई चैट ओपन करना चाहते हैं तो इसके लिए आप होम स्क्रीन पर इनके शॉर्टकट सेट कर सकते हैं।


यह भी पढ़ें
ऐसे करें 4G Jio Phone की Booking, बस तीन क्लिक में हो जाएगा काम



इस वर्जन में आएगा
माना जा रहा है कि व्हाट्सएप शॉर्टकट फीचर सिर्फ एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो ओएस वाली डिवाइसेज में ही दिया जाएगा। इसका मतलब है कि एंड्रॉयड के पुराने वर्जन्स पर यह फीचर काम नहीं करेगा। हाल ही में इसफीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसमें एक व्हाट्सएप आइकन दिख रहा है। इसको क्लिक करने पर आइकन ऑप्शन, कैमरा और न्यू चैट फीचर दिख रहे हैं। व्हाट्सएप के इस नए फीचर को लेने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपना व्हाट्सएप अपडेट करना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो