Patrika Hindi News
UP Election 2017

जागो जनमत: मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए डीएम का अनूठा प्रयास

Updated: IST jago janmat
मतदाता महोत्सव अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए किया ये काम

मुरादाबाद. यूपी चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर हर अधिकारी जी जान से जुट गया है। वहीं जिलाधिकारी जुहैर बिन सगीर ने इलेक्शन मुरादाबाद 2017 फेसबुक पेज का उद्घाटन कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए नया प्रयोग किया है। इसका नाम मतदाता महोत्सव रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस पेज पर मुरादाबाद के निर्वाचन संबंधित पूरी जानकारी आम जनता को उपलब्ध करायी जाएगी और स्वीप के अर्न्तगत मुरादाबाद का मतदान प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि मतदाता जागरुकता अभियान का एक अंग है। ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान का प्रयोग करें। शुचिता के साथ मतदान करें, नये मतदाता सोशल मीडिया से जुडे हुए हैं। फेसबुक, व्हाट्सअप, ट्वीटर से काफी लोग जुडे हैं। मतदान के लिये प्रेरित करने का महत्वपूर्ण साधन फेसबुक भी है। आमजन इस पेज को लाइक कर सकते हैं साथ ही अपने कमेन्टस भी लिख सकते हैं। बिना किसी लोभ और लालच के स्वतन्त्र रूप से बिना किसी दबाव के वोटिंग कैसे की जाये वो सब इस पेज पर मिलेगा।

डीएम ने कहा कि मुरादाबाद में वोटिंग प्रतिशत 60 प्रतिशत आमतौर पर होता है, हमारा उद्देश्य उन 40 प्रतिशत मतदाताओं को जागरुक करना है जो वोट नहीं डालते हैं। 40 प्रतिशत वोटरों को जागरुक करने के लिये क्या प्रयास करने चाहिए, स्कूलो में, कालिजो में, ग्रामीण क्षेत्रो में कौन से कार्यक्रम चलाये जाएं यह सब हमें इस पेज से मिलेगा। शहरी क्षेत्र के लोग मतदान के दिन छुट्टी न मनाएं वोट अवश्य डालें। छुट्टी मनाने की आदत को समाप्त करना ही हमारा प्रयास होगा। ग्रामीण क्षेत्रों सहित शहरी क्षेत्रों में मतदान केन्द्रों पर मतदाता सूची चस्पा हो रही है। साथ ही सभी आरओ कार्यालयों पर भी लगाई गई है। जो भी संशोधन है वो किया जायेगा।

उन्‍होंने कहा कि मतदान केन्द्र तक ले जाना और उनसे वोट पड़वाना हमारी मुहिम का हिस्सा है। समाज के हर वर्ग के लोग वोट डालें। उन्‍होंने बताया कि इसके लिए 25 जनवरी को मतदाता दिवस का आयोजन किया जाएगा। छोटे बच्चे भी अपने माता-पिता को फेसबुक के माध्यम से जागरूक करेंगे। फेसबुक पेज का प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. उज्जवल कुमार को बनाया है। इस मौके पर सीडीओ डाॅ. उज्जवल कुमार, एडीएम वित्त एवं राजस्व, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी संजय अरोडा, पीडी, डीआरडीए आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
'
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???