scriptमंत्री की खातिरदारी, यात्रियों की परेशानी | Minister's hospitality, passenger discomfort | Patrika News
मुरादाबाद

मंत्री की खातिरदारी, यात्रियों की परेशानी

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के खाना खाने के वक्त से पहले पहुंच गई ट्रेन, हुई जमकर खातिरदारी, यात्री होते रहे परेशान

मुरादाबादMar 29, 2015 / 10:05 am

हितेश शर्मा

raipur railway station

raipur railway station

मुरादाबाद। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। मंत्रीजी के खाने का नियम नहीं टूट जाए, इसलिए रेलवे के ड्राइवर को भी ट्रेन उसी हिसाब से चलाना पड़ी। रेल प्रशासन मंत्रीजी की चाकरी में लगा रहा, जबकि आम यात्री परेशान होते रहे।

सूत्रों के मुताबिक रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा शुक्रवार रात दिल्ली से बरेली के लिए निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए। 14206 फैजाबाद एक्सप्रेस में उनके लिए विशेष बोगी लगाई गई थी। इस ट्रेन के मुरादाबाद पहुंचने का समय रात दस बजे निर्धारित है। मंत्री को रात साढ़े नौ बजे भोजन करना होता है। कहीं साढ़े नो से ज्यादा समय नहीं हो जाए, इसलिए ड्राइवर ने ट्रेन को सरपट दौड़ा दिया। गजरौला मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन को बीच रास्ते में रोक दिया गया।

ट्रेन मुरादाबाद स्टेशन पर समय से 25 मिनट पहले रात 9.35 बजे प्लेटफार्म संख्या एक पर आकर कर खड़ी हो गई। यह देख कई यात्री भी हैरान हो गए। इस वक्त मंत्री ने किसी अधिकारी या पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने से इनकार कर दिया। रेलवे के खानपान विभाग की टीम खाना लेकर तैयार खड़ी थी। विशेष बोगी में खाना पहुंचा दिया गया। मंत्री के स्टाफ के एक अधिकारी ने बताया कि मंत्री को रात में सेब बहुत पसंद है। किसी कर्मचारी को सेब लेने बाजार तक दौड़ा दिया गया।

ट्रेन के आते ही डीआरएम सुधीर अग्रवाल व एडीआरएम हितेंद्र मल्होत्रा मंत्रीजी से मिलने गए, लेकिन मंत्रीजी के खाना खाने के कारण उन्हें काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। रात 10.10 बजे ट्रेन अगले स्टेशन के लिए रवाना हुई। इधर सुरक्षाकर्मी भी गेट पर तैनात थे। वे किसी को भी भीतर दाखिल नहीं होने दे रहे थे। यात्री बार-बार विशेष बोगी की तरफ झांकने आ रहे थे, लेकिन सुरक्षाकर्मी यात्रियों को भगा रहे थे। काफी देर खड़े रहने के बाद ट्रेन रवाना हुई तो यात्रियों ने राहत की सांस ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो