Patrika Hindi News
Bhoot desktop

यहां मुस्लिम इलाके में हुई बंपर वोटिंग, भाजपा की बढ़ी टेंशन

Updated: IST UP Election 2017
वोटिंग से सभी का गणि‍त गड़बड़ाया, वोटों के बंटवारे पर लगी नजर

मुरादाबाद। चुनाव में मतदान प्रतिशत बढाने के लिए चुनाव आयोग के साथ ही तमाम संगठनों और राजनीतिक दलों ने दिन-रात एक किया, जिसका असर भी इस बार जनपद के मतदान प्रतिशत पर दिख रहा है। वर्ष 2012 में यहां कुल 63.7 % वोट पड़े थे, जबकि इस बार कुल मतदान प्रतिशत 66.7% रहा मतलब चार प्रतिशत की बढ़त हुई है, लेकिन इससे अलग शहर के मतदाताओं ने थोडा निराश किया। यहां तमाम जागरुकता कार्यक्रम के बावजूद मतदान कुल 57 प्रतिशत रहा, जो सभी विधानसभाओं में सबसे कम है। वहीं, इस प्रतिशत ने उम्मीदवारों की बेचैनी भी बढ़ा दी है।

दरअसल, शहर में चार लाख 77 हजार से अधिक मतदाता हैं। जिस हिसाब से पोलिंग हुई है, उसमें अपने-अपने वोट का जुगाड़ लगाने वाले नेताओं को गहरा धक्का लगा है। क्‍योंक‍ि शहरी इलाके में भाजपा अपने को सुरक्षित लेकर चल रही थी। अब कम मतदान ने उसकी धड़कनें तेज कर दी हैं और अब वो वोटों के बंटवारे पर नजर गड़ाए है। इसके उलट शहर के मुस्लिम बाहुल्य इलाके में जमकर मतदान हुआ है। किसी-किसी बूथ पर 70 से 80 फीसदी तक मतदान हुआ है, जिससे सभी का गणित डगमगा सकता है। क्‍योंक‍ि साइलेंट वोटर से सब परेशान हैं।

भाजपा, सपा और बसपा में त्रिकोणीय मुकाबला

यहां बता दें कि इस सीट पर सीधे त्रिकोणीय मुकाबला भाजपा, सपा और बसपा में ही नजर आ रहा ही। यहां भाजपा से रितेश गुप्ता, सपा से हाजी युसूफ अंसारी व बसपा से अतीक अहमद सिफी मैदान में हैं। वोटिंग के बाद तीनों ही अपनी-अपनी रिकॉर्ड जीत का दावा कर रहे हैं, लेकिन तीनों की ही बेचैनी अंदर-अंदर ही बढ़ गई है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???