Patrika Hindi News

Photo Icon EXCLUSIVE- यूपी के इस शहर में सेल्‍फी ली तो जाना पड़ सकता है जेल

Updated: IST selfie
पुलिस ने जारी किए दिशा-निर्देश, पकड़े जाने पर लगेगा जुर्माना

जय प्रकाश, मुरादाबाद। अगर आप सेल्फी के प्रेमी हैं या आप सेल्फी के दीवाने हैं तो अब थोड़ा होशियार और सतर्क हो जाइए क्योंकि मुरादाबाद पुलिस ने एक कड़ा कदम उठाते हुए ऐसे लोगों से जुर्माना वसूलने की योजना बनाई है। पुलिस ऐसे लोगों से जुर्माना वसूलेगी जो अपनी और दूसरों की जान खतरे में डालकर सेल्फी लेते हैं। साथ ही मुख्य जगहों जैसे हाईवे, रेलवे स्टेशन, पटरी, बस अड्डे या अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर सेल्फी लेते हुए पकड़े जाएंगे तो न सिर्फ इनसे आर्थिक दंड वसूला जाएगा, बल्कि हो सकता है कि सेल्फी प्रेमियों को हवालात की हवा भी खानी पड़े।

selfie

यूं तो आजकल सेल्फी का जबरदस्त क्रेज़ है। लोग तरह-तरह से सेल्फी खींचते दिखाई देते हैं। कई मामले ऐसे हुए कि जिसमें लोगों को अपनी जान सेल्फी लेते समय गंवानी पड़ी। इसको ध्यान में रखते हुए मुरादाबाद पुलिस ने एक निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया कि अगर कोई भी व्यक्ति रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, हाईवे या भीड़भाड़ वाली जगह पर सेल्फी लेते पकड़ा गया तो उससे जुर्माना वसूल जाएगा। साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। हालांकि, इसके बावजूद रेलवे स्टेशन के बाहर, स्टेशन के प्लेटफाॅर्म और ट्रेनों के गेट पर खड़े होकर लोग खूब सेल्फी लेते नजर आए।

selfie

दूसरों की जान को डाल देते हैं खतरे में

पुलिस का मानना ही कई लोग सेल्फी के जुनून में खुद को और दूसरों को खतरे में डाल देते हैं। इसको देखते हुए पुलिस ने यह निर्णय लिया है। पुलिस यह मान रही है कि इससे लोग सेल्फी लेते समय सावधानी बरतेंगे। उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद पुलिस ने यह अनूठा कदम उठाया है। ये कितना कारगर होगा यह तो आने वाला वक्त ही तय करेगा।

selfie

इन जगहों पर नहीं ले सकते सेल्‍फी

एसपी सिटी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि मुरादाबाद में पुलिस की तरफ से यह पहल की गई है, जिससे सेल्फी लेते समय होने वाले हादसों में कमी आएगी। धारा 336 में भी यह है कि अगर आपके उतावलेपन की वजह से दूसरों की जान को खतरा हो सकता हो, तो ऐसे में सजा का प्रावधान है। पुलिस की तरफ से यह दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं कि हाईवे, रेलवे स्टेशन, रोडवेज या किसी भी ऊंची बिल्डिंग पर सेल्फी लेने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध घोषित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???