Patrika Hindi News

> > > > new rs 1000 note pic leaked & goes viral in internet

UP Election 2017

BIG NEWS: 1000 रुपए के नए नोट की Photo इंटरनेट पर लीक, जानिए पूरा सच

Updated: IST CRR
इंटरनेट पर हजार के नए नोट की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, लांचिंग की तारीख भी बताई जा रही है

जय प्रकाश, मुरादाबाद: देश भर में अभी बीती आठ नवम्बर को नोटबंदी के बाद अभी बैंकिंग सिस्टम सामान्य भी नहीं हो पाया था की इस बीच एक अफवाह तैरने लगी है. अफवाह है की जल्द ही दो हजार रुपए का नोट बंद कर फिर से एक हजार का नोट लाया जाएगा. यहां तक तो ठीक था लेकिन गुरुवार दोपहर अचानक सोशल मीडिया के तमाम ट्रेंड्स पर एक हजार का नोट दौड़ने लगा. इंटरनेट पर इस नोट के लांच होने की तारीख 30 दिसंबर बताई जा रही है. यहां बता दें की इसकी बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है और फिलहाल ये बात कोरी अफवाह भी साबित हो सकती है.

पहले भी लीक हुई थी तस्वीरें

दो हजार का नोट लांच होने से पहले उसकी तस्वीर भी इंटरनेट पर इसी तरह से वायरल हुई थी और कुछ ही दिनों के बाद सरकार ने नोटबंदी की घोषणा कर दी थी। अब इसी तरह से एक हजार के नए नोट की तस्वीरें सामने आ रही हैं।

गर्म है अफवाहों का बाजार

दरअसल नोटबंदी के बाद तमाम तरह की अफवाहों का बाजार लगातार गर्म है. रोज नई अफवाह उड़ाई जाती है कि, कभी ये नोट बंद होंगे तो कभी वो नोट बंद, वहीं नोटबंदी के 23 दिन बाद भी बैंकों में कैश की स्थिति सामान्य नहीं हो पाई. ऐसे में हजार का नया नोट सरकार की चिंता बढ़ा सकता है. यह गोपनीय जानकारी इंटरनेट पर लीक होना आर्थिक सुरक्षा तंत्र के लिए भी खतरा साबित हो सकती है.

जानिए कैसा है नया नोट

इंटरनेट पर वायरल हो रहा हजार का नया नोट ग्रे और ब्लू कलर थीम में है और बीच महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ दाहिनी तरफ नीचे अशोक की लाट है और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया लिखा है. इस मामले में स्थानीय बैंक अधिकारियों से बात की गयी तो किसी ने भी इसका उत्तर देना उचित नहीं समझा और कहा गया कि ये मामला रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के अधीन है और उसके अधिकारी ही इस बारे में जानकारी दे सकते हैं.

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???