Patrika Hindi News
Bhoot desktop

मतदान से तो निपट गए लेकिन अधिकारियों की टेंशन अब भी बरकरार

Updated: IST paramilitary force
टेंशन का कारण आप भी जानते होंगे अगर नहीं तो खबर पढ़ें...

मुरादाबाद। बुधवार को मुरादाबाद जनपद की सभी विधानसभाओं में शान्ति पूर्वक मतदान निपटने के बाद अब अधिकारियों ने मतगणना पर निगाहें टिका दी हैं। जो कि ग्यारह मार्च को होनी है। जिसके तहत मतदान संपन्न होंगे। इसलिए गुरुवार को सभी विधान सभाओं की ईवीएम मशीनों को मंडी समिति में बने स्ट्रांग रूम में रखवा दिया गया है। जिसकी सुरक्षा के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गयी है। प्रेक्षक के निर्देशन में सभी ईवीएम को विधानसभा वार सीज करवा दिया गया है। जो अब ग्यारह मार्च को ही खुलेगा।

Image may contain: one or more people, sky and outdoor

यहां बता दें कि प्रदेश में सात चरणों में मतदान हो रहा है। जिसमें मुरादाबाद मंडल में दूसरे चरण में मतदान संपन्न हुआ। जनपद में कुल छह विधान सभाएं हैं। जिन पर अलग-अलग पार्टियों के आलावा कुछ निर्दलीय व छोटी पार्टी के भी उम्मीदवार मैदान में थे। स्थानीय निर्वाचन अधिकारियों ने देर रात तक ईवीएम मशीनें मंडी समिति में रखवाई। अब इनकी सुरक्षा प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। क्योंकि लगभग तीन सप्ताह बाद काउंटिंग होनी है।

ईवीएम मशीनों की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हो जाए, इसलिए चौबीस घंटे पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान ईवीएम की निगरानी करेंगे। किसी को भी अब स्ट्रांग रूम में जाने की इजाजत नहीं है। मतगणना वाले दिन प्रेक्षक की मौजूदगी में सीज खोली जाएगी और उनकी ही निगरानी में मतों की गिनती शुरू होगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???